टेस्टिंग के बाद होम क्वारंटाइन होंगे कोटा के छात्र

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ लॉक डाउन के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री ने कोटा से लाये गए छात्रों की टेस्टिंग कराकर उन्हें होम क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए हैं। सभी छात्रों के मोबाइल फोन पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराने के बाद ही उनके घर भेजने को कहा है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस बैठक में मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों को सुरक्षा उपकरणों के प्रयोग का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कोविड फंड से कोविड जांच की लैब बनाने का निर्देश भी दिया है।

उन्होंने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे पर शुरू किये गए प्रोजेक्ट में काम करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों और मजदूरों की जांच कराई जाए और काम के दौरान भी सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन किया जाए।

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी के 52 जिलों के 1176 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सुल्तानपुर, एटा और मऊ में भी कोरोना के मरीजों की जानकारी मिली है।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 3268 लोगों की टेस्टिंग हुई है जिसमें से 1176 पॉजिटिव पाए गए। प्रमुख सचिव ने बताया कि 28 दिनों तक एक भी केस नहीं मिलने वाले जिलों को ग्रीन ज़ोन घोषित किया जायेगा। लखनऊ के लोकबन्धु अस्पताल को उन्होंने लेबिल-2 का कोविड अस्पताल बनाने की बात कही।

Back to top button