टेक्सास में हुआ एक दर्दनाक हादासा, मालगाड़ी में दम घुटने से दो संदिग्ध अप्रवासियों की मौत

अमेरिका के टेक्सास में दर्दनाक हादासा हो गया। एक मालगाड़ी में दम घुटने से दो संदिग्ध अप्रवासियों की मौत हो गई है।

तो वहीं 10 अन्य लोगों की हालात गंभीर है। सभी को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर या एम्बुलेंस के द्वारा अस्पताल ले जाया गया है।

10 घायल अस्पताल में भर्ती

Uvlade, Texas में अधिकारियों को इमरजेंसी नंबर 911 पर फोन कॉल आया। उवलादे पुलिस ने कहा कि उन्हें बताया गया कि एक ट्रेन के अंदर कई आप्रवासियों का दम घुट रहा है।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने राहत-बचाव का कार्य शुरू किया। पुलिस ने कहा कि कम से कम 10 अप्रवासियों को तत्काल इलाज की जरूरत है।

मानव तस्करी की है संभावना

पुलिस ने कहा कि अमेरिकी सीमा गश्ती अधिकारियों को सूचित किया गया था और उवलादे काउंटी में टेक्सास के निप्पा के ठीक पूर्व में ट्रेन को रोक दिया गया था।

वहीं, अधिकारियों ने राहत- बचाव के लिए हेलीकॉप्टर उतारने के लिए अमेरिकी राजमार्ग 90 को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था।

दूसरी ओर अमेरिकी गृह सुरक्षा विभाग के जांचकर्ताओं ने कहा कि इस हादसे में संघीय जांचकर्ताओं को मानव तस्करी की संभावना लग रही है। हालांकि वह अभी इसकी जांच कर रहे हैं।

पिछले साल भी 53 प्रवासियों की हुई थी मौत

इसी तरह का मामला पिछले साल की 27 जून को भी हुआ था। सैन एंटोनियो के बाहरी इलाके में एक ट्रक के द्वारा मानव तस्कारी की जा रही थी।

ट्रक के पीछे हिस्से में दर्जनों प्रवासियों को रखा गया था। ट्रक में दम घुटने से 53 प्रवासियों की मौत हो गई थी। इस मामले में दो अमेरिकियों को संघीय अदालत में दोषी ठहराया गया था।

घटना की जांच जारी

उवलादे पुलिस प्रमुख डेनियल रोड्रिग्ज ने इस हादसे पर कहा कि ट्रेन के डिब्बों की गर्मी के कारण और दम घुटने से प्रवासियों की मौत हुई है।

उवलादे पुलिस ने कहा कि यूनियन पैसिफिक रेलमार्ग जांच का नेतृत्व करेगा। तो वहीं, टेक्सास के ईगल पास स्थित मैक्सिकन वाणिज्य दूतावास ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें इस हादसे के बारे में जानकारी मिली वहीं, हम अमेरिकी अधिकारियों द्वारा यह पता लगा रहे हैं कि पीड़ितों में से कोई मैक्सिकन है या नहीं।

Back to top button