दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी नहीं जाएगा राजकोट

राजकोट। विकेटकीपर ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे, क्योंकि पहले मैच में उनके सिर पर गेंद लग गई थी। राजकोट में सीरीज का दूसरा वनडे 17 जनवरी को खेला जाएगा।

टीम इंडिया

मंगलवार को मुंबई में पहले वनडे के दौरान ऋषभ पंत के हेलमेट में बल्लेबाजी करते हुए गेंद लग गई थी, जिससे वह दूसरी पारी (ऑस्ट्रेलियाई पारी) के दौरान फील्ड पर नहीं उतरे थे। वह निगरानी में हैं।

Also Read : शिवसेना को फिर पसंद आए पीएम मोदी, पार्टी नेता बोले- मोदी बेस्‍ट

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा कि ऋषभ पंत अन्य सदस्यों के साथ राजकोट नहीं जाएंगे। वह बाद में टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि सामान्य तौर पर जिस खिलाड़ी को सिर में गेंद लगती है, उसे 24 घंटे तक निगरानी में रखा जाता है।

अभी इस पर स्पष्टता नहीं है कि वह अगले मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, या फिर उन्हें आराम दिया जाएगा। भारत की पारी के दौरान 44वें ओवर में पैट कमिंस की बाउंसर गेंद उनके हेलमेट से टकराई थी, जिस पर उनका विकेट भी चला गया था।

Also Read : गरीबों के लिए Vodafone ने लॉन्च किया जबरदस्त प्लान, जानकर उछल पड़ेंगे आप

इस चोट के कारण लोकेश राहुल को स्टंप के पीछे उनकी जिम्मेदारी संभालनी पड़ी। मंगलवार की रात को बीसीसीआई ने बयान में कहा कि पंत निगरानी में हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था, जिसके बाद भारत की टीम 255 रन पर सिमट गई थी, जिसमें पंत ने 33 गेंदों में 28 रन बनाए थे।

Also Read : तमंचे की नोंक पर लड़की का किया रेप, और फिर भाई को मिल गया…

राहुल ने विकेटकीपिंग की तो मनीष पांडे पंत की जगह क्षेत्ररक्षण के लिए उतरे। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के शुरुआती मैच में 10 विकेट से जीत हासिल की।

Back to top button