‘टीचर ने मुझे कपड़े उतारने को कहा, मैंने मना किया तो उन्होंने खुद मेरे कपड़े उतार दिए’

‘टीचर ने मुझे सबके सामने कपड़े उतारने को कहा। जब मैंने मना किया तो उन्होंने मुझे थप्पड़ मार दिया और जबरदस्ती मेरे कपड़े उतार दिए।’ यह कहना है उस पीड़ित छात्रा का जिसे टीचर ने कपड़े उतरवाकर स्कूल में घुमाया था।
'टीचर ने मुझे कपड़े उतारने को कहा, मैंने मना किया तो उन्होंने खुद मेरे कपड़े उतार दिए'

शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूल में सामने आए इस घिनौने कृत्य की चारों और भर्त्सना की जा रही है। 

ये भी पढ़े: अभी-अभी: हुई सबसे बड़ी रेल दुर्घटना, नदी में समा गई पूरी की पूरी ट्रेन

वहीं इस मामले में स्कूल प्रिंसिपल का कहना है कि मामला सामने आने के बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए मैंने उक्त टीचर को उसके इस कृत्य के डांटा और सस्पेंड कर दिया है।

मामला रुड़की के लंढौरा स्थित एक स्कूल का है जहां टेस्ट में कम नंबर आने पर तीन छात्राओं को कपड़े उतारकर स्कूल परिसर में घुमाने वाली आरोपी शिक्षिका को कॉलेज से निकाल दिया गया है। वहीं पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

छात्राओं को सजा देने के लिए उन्हें कपड़े उतारकर स्कूल परिसर में घुमाया

जेपी नेशनल इंटर कॉलेज में मंगलवार को कक्षा छह की शिक्षिका ने अंग्रेजी का टेस्ट लिया था। टेस्ट में तीन छात्राओं के नंबर कम आए थे।
कम नंबर आने पर शिक्षिका की ओर से छात्राओं को सजा देने के लिए उन्हें कपड़े उतारकर स्कूल परिसर में घुमाया गया था। मामले की जानकारी परिजनों को लगने पर उन्होंने स्कूल में पहुंचकर जमकर हंगामा किया था।मामले की सूचना मिलने पर पुलिस भी मंगलवार को स्कूल में पहुंच गई थी। जिस पर हंगामा कर रहे परिजनों को पुलिस ने बमुश्किल शांत किया था, लेकिन बाद में दो छात्राओं के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ इस अमानवीय व्यवहार पर कार्रवाई करने की मांग की गई थी।
 

आरोपी शिक्षिका को स्कूल से निकाल दिया गया

पुलिस ने मंगलवार की रात में ही विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था, लेकिन बुधवार को विद्यालय प्रबंधन की ओर से आरोपी शिक्षिका को स्कूल से निकाल दिया गया।
वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस सिलसिले में पुलिस की ओर से पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। बयान दर्ज होते ही पुलिस के जांच अधिकारी अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज देंगे।प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज किए जाएंगे। बयान दर्ज करने के बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई शुरू की जाएगी।  
सुरेश बलोंदी, चौकी प्रभारी, लंढौरा 

आरोपी शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से स्कूल से निकाल दिया गया है। इस तरह का मामला वैसे था नहीं, लेकिन फिर भी वह जांच कराएंगे। जांच में अगर सही पाया जाता है तो शिक्षिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाएंगे।  
एके जैन, चेयरमैन  

 
 
Back to top button