टीचर कहती थी चरित्रहीन, कृष्ण से मिलने की बात हथेली पर लिख छात्रा ने किया ऐसा काम जानकर जायेंगे चौंक

दिल्ली में 7 वीं की छात्रा ने टीचर्स के टॉर्चर से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। वो इंद्रपुरी थाना क्षेत्र स्थित एक निजी विद्यालय में पढ़ती थी। आत्महत्या से एक दिन पहले स्कूल में उसे शिक्षक ने डांटा था। छात्रा के आत्महत्या करने के बाद पुलिस को उसके कमरे से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने अपनी मौत की सूचना विद्यालय में बता देने की बात कही है। छात्रा ने अपने दर्द को हाथ व हथेली पर लिखकर बयां किया है। पुलिस ने गुरुवार को स्कूल की सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया है।

वहीं, मामले में पुलिस ने विद्यालय की विज्ञान शिक्षिका से भी कई घंटों तक पूछताछ की। इसके अलावा छात्रा की कक्षा के बच्चों के बयान भी दर्ज किए गए। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। पुलिस जानकारी के अनुसार, छात्रा अपनी मां के साथ इंद्रपुरी में रहती थी। मां पेशे से वकील हैं। शुक्रवार को छात्रा रोते हुए घर पहुंची। पूछने पर पता लगा कि उसे विज्ञान विषय की शिक्षिका ने डांटा है। डांट लगने के बाद शनिवार को वह स्कूल नहीं गई। मां उसे घर पर ही छोड़कर काम पर चली गई। दिन में चार बजे जब मां घर लौटी तो छात्रा फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी।

वहीं, उसके माता-पिता के अनुसार, उसने अपने शिक्षक द्वारा गंभीर रूप से डांटे जाने का आरोप लगा है। माता-पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और सुसाइड नोट को भी बरामद कर लिया है।

मां ने बताया टीचर कहती थी चरित्रहीन

आत्महत्या करने वाली छात्रा की मां ने कहा- ‘बेटी की आत्महत्या के बाद उसके दोस्तों ने बताया कि वह बेहद दुखी रहती थी, क्योंकि उसी दो टीचर्स भरी क्लास में उसे चरित्रहीन (‘characterless) कहती थीं।’

उन्होंने फंदे से उसे उतारा और नजदीकी अस्पताल ले गईं, जहां चिकित्सकों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस को छात्रा के कमरे से एक पेज का सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में छात्रा ने भगवान श्रीकृष्ण व मां और नानी के लिए लिखा है। उसने अपनी मां व नानी को सुसाइड नोट में ‘आइ लव यू’ लिखकर माफी मांगी है। छात्रा ने अपने दर्द को हाथ व कलाई पर लिखकर बयां किया है। छात्रा ने अपने हाथ पर लिखा कि जय श्री कृष्ण, भगवान मैं आपके पास आ रही हूं। सुसाइड नोट में छात्रा ने विद्यालय में परेशान करने की बात भी लिखी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है।

छात्रा का 20 दिसंबर को जन्मदिन था। छात्रा अपना जन्मदिन मनाना चाहती थी। इसके लिए उसने अपने दोस्तों को न्योता भी दे दिया था।

गौरतलब है कि इसी साल मार्च महीने में मयूर विहार के एल्कोन पब्लिक स्कूल की छात्रा इकिशा राघव शाह ने आत्महत्या कर ली थी। इस आत्महत्या मामले में स्कूल के 2 टीचरों पर आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकाने का केस दर्ज किया था। आपको बता दें कि इकिशा ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी।

आरोप है कि इन दोनों टीचरों ने जानबूझकर अपने अपने सब्जेक्ट में इकिशा राघव शाह को फेल कर दिया था, जिससे छात्रा डिप्रेशन में थी। इकिशा मशहूर कथक डांसर बिरजू महाराज के शिष्य राघव शाह की बेटी थी। वह खुद में कथक डांस में काफी नाम कमा चुकी थी।

पुलिस के अनुसार छात्रा ने परीक्षा में फेल होने की वजह से यह कदम उठाया। परिजनों का कहना था कि उनकी बेटी ने कुछ दिन पहले ही स्कूल के दो अध्यापकों द्वारा उसे तंग करने के बारे में बताया था। उसने बताया था कि उसे दोनों अध्यापक जानबूझकर फेल करने की धमकी दे रहे थे ।

Back to top button