INDvsAUS: टिम पेन का बयान, टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ही काफी था

टीम इंडिया की एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत पर भारत के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है. इस टेस्ट के पांचवें दिन रोमांचक हुए मुकाबले में  323 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 291 रन बनाकर आउट हो गई और टीम इंडिया ने मैच 31 रनों से जीत लिया. पहली बार है जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में कभी किसी टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट जीता है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का मानना है कि पांचवे दिन उनकी टीम का संघर्ष प्रेरणादायक है. 

पेन के लिये भारत से मिली 31 रन की हार पचा पाना आसान नहीं है लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन आखिर तक मुकाबले में बने रहने के जज्बे से प्रेरणा लेकर पूरे विश्वास के साथ पर्थ टेस्ट में उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें दिन सोमवार को 291 रन पर आउट हो गयी. आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर नौ विकेट लिये और भारत को चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलाई. 

हमें पहले से ही कड़े मुकाबले की थी उम्मीद

एडिलेड टेस्ट: 71 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में भारत ने जीता पहला टेस्ट

पेन ने मैच के संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इससे मुश्किल कुछ और नहीं हो सकता है. प्रत्येक टेस्ट मैच बहुत बड़ी चुनौती होती है और हमें उम्मीद थी कि इस सीरीज में शुरू से ही कड़ा मुकाबला होगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप अच्छी टीम बनना चाहते हो तो आपको ऐसी टीम बनना होगा जिसे हराना मुश्किल होता है और आज हमने ऐसा किया. हमने भारत को जीत के लिये काफी संघर्ष करवाया. मुझे लगता है कि उन्होंने जितना सोचा था हमने उन्हें उससे ज्यादा मेहनत करवाई.’’

Back to top button