टाइम बम से भाजपा नेता को उड़ाने की थी तैयारी, पत्नी ने बचाया

सिद्धार्थनगर/लखनऊ ।। भाजपा के नेता प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव को बदमाशों ने घर समेत टाइम बम से उड़ाने की तैयारी कर ली थी, लेकिन संयोग अच्छा रहा कि वह बाल-बाल बच गए। गुरुवार को दिन में करीब 3 बजे वह अपने घर पर ही थे। मामला गोरखपुर के सिद्धार्थनगर का है।

इसी दौरान उनकी पत्नी बाउंड्रीवाल के पास किसी काम से गईं। थोड़ी ही देर में वह दौड़ते हुए घर के भीतर गईं और पति से बताया कि बाहर बाउंड्रीवाल पर गमछे में लपेटकर कुछ रखा हुआ है और उससे कुछ तार भी बाहर निकले हुए हैं। प्रेमप्रकाश ने इसकी सूचना सदर थाने की पुलिस को दी। कुछ ही मिनट के भीतर सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

भाजपा के नेता प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव पेट्रोल पम्प मालिक भी हैं। वह कई महाविद्यालय भी चलाते हैं। वह कई वर्षों से भाजपा से जुड़े हुए हैं। 

पुलिस बल ने एक लम्बे डंडे के सहारे उसे उठाकर घर से दूर तालाब के पास रख दिया। वहां गमछे से लाल रंग की वस्तु को बाहर निकालने पर पता चला कि यह टाइम बम है और उसी के साथ एक पत्र भी रखा है। पत्र में प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव से 24 लाख की रंगदारी की मांग की गई है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि उनके घर के भीतर दूसरा बम रखा गया है, जो इससे कनेक्टेड है। पत्र में इस बात का भी जिक्र है कि शाम करीब 6 बजे के लगभग बम फटेगा। रंगदारी की रकम के लिए पत्र में जिक्र किया गया है कि बाहर एक गाड़ी आकर रुकेगी, उसी में रुपये रखने होंगे।

पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अकमल ने भी मामले की जांच की और उस स्थान को पीले रंग की पट्टी से घेराव दिया जहां बम रखा था। वहां जांच पूरी होने तक किसी को भी जाने से मना कर दिया गया है। सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्र का कहना है कि घर की छानबीन की गई। घर के भीतर दूसरा कोई बम नहीं मिला है।

फोटोः फाइल।

Back to top button