झूठे निकले पाकिस्तानी चैनल के दावे, इमरान की पूर्व पत्नी रेहम ने जीता मानहानि केस

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के खिलाफ मानहानि  का केस जीत लिया है. पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल में रेहम की निजी जिंदगी को लेकर कुछ दावे किए थे, जो बाद में झूठे साबित हुए. न्यूज़ चैनल ने केस हारने के बाद रेहम से माफी भी मांगी है.

लंदन के हाईकोर्ट में सोमवार को इस मामले की सुनवाई हुई. इस दौरान जस्टिस मैथ्यू निकलिन ने दोनों पक्षों के बीच सुलह और न्यूज़ चैनल के रेहम से माफीनामे की जानकारी दी.

ऑस्ट्रेलिया: जंगलों में लगी आग बुझाने के दौरान हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पाकिस्तान के चैनल दुनिया टीवी ने जून 2018 के एक शो में इमरान खान की दूसरी बेगम रेहम खान भी पहुंची थी. रेहम के मुताबिक, इस शो में शेख राशिद (पाकिस्तान के मौजूदा रेल मंत्री) ने उनपर कई संगीन आरोप लगाए थे और निजी जिंदगी को लेकर कई झूठे दावे किए थे.

चैनल के शो में शेख राशिद ने लगाए थे गंभीर आरोप

रेहम के वकील एलेक्स कॉकरेन ने बताया, ‘शेख राशिद ने मेरी मुवक्किल (रेहम खान) पर सबसे बड़ा आरोप ये लगाया कि उन्होंने पूर्व पति के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के साथ मिलीभगत की. साथ ही इमरान खान के खिलाफ लिखने के लिए नवाज शरीफ के भाई शहबाज़ शरीफ से मोटी रकम ली. हालांकि, कोर्ट में ये सभी दावे साबित नहीं हो पाए.’

Back to top button