झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, एक दिन में एक लाख युवाओं को देगी रोजगार

बोकारो : बेरोज़गारी दूर करने के बाद झारखंड सरकार अब कल एक लाख युवाओं को रोजगार देने की तैयारी में है. इसके लिए रांची के खेलगांव में ग्लोबल स्किल समिट का आयोजन किया जा रहा है. इसमें झारखंड की राज्यपाल द्रोपदी मूर्मु, सीएम रघुवर दास के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान हिस्सा लेंगे. इस मौके पर कई नेशनल और इंटरनेशनल प्रतिनिधि भी शिरकत करने वाले हैं.झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, एक दिन में एक लाख युवाओं को देगी रोजगार

इतनी कंपनियों के साथ एमोयू 

प्राप्त जानकारी अनुसार कौशल विकास के डायरेक्टर ने बताया कि 10 जनवरी को खेलगांव में ग्लोबल स्किल समिट-2019 का आयोजन होगा. इसमें कई राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय अतिथि शिरकत करेंगे. समिट में मुख्यमंत्री रघुवर दास के हाथों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. इस समिट में 18 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. साथ ही 12 कंपनियों के साथ एमोयू भी साइन किया जाएगा. समिट तीन चरणों में होगा. पहले चरण में उद्घाटन के बाद दो सेमिनार होंगे. 

डेवल्पमेंट सेंटर भी खोलेंगे

जानकारी के लिए बता दें दुबई के एमिरेट्स ड्राइविंग इंस्टीट्यूट के सीईओ भी ग्लोबल स्किल समिट में शिरकत करने वाले हैं. बता दें दुबई में आयोजित होने वाले एक्सपो 20-20 के लिए 60 हजार ड्राइवरों की जरूरत है. इसके मद्देनजर वे झारखंड में स्किल डेवल्पमेंट सेंटर खोलेंगे. इस समिट में एक लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए झारखंड सरकार के विभिन्न विभागों ने अपना टारगेट पूरा कर लिया है.

Back to top button