झमाझम बारिश में भीगा पूरा भोपाल, अगले 24 घंटे ऐसा ही बना रह सकता है मौसाम

भोपाल.भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में बुधवार की सुबह से हो रही बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश होने की संभावना जताई हैं।
झमाझम बारिश में भीगा पूरा भोपाल, अगले 24 घंटे ऐसा ही बना रह सकता है मौसाम
 
-राजधानी में बुधवार की सुबह घने बादल छाए और बारिश होने लगी, जिससे मौसम सुहावना हो गया और गर्मी व उमस से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर की ओर से आ रही नमी के चलते राज्य में बारिश हो रही है।
-मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, विदिशा और रायसेन जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा राज्य के बड़े हिस्से में बारिश होने की संभावना है।
-राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री इंदौर का 23.43 डिग्री, ग्वालियर का 25.8 डिग्री और जबलपुर का 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
-भोपाल का मंगलवार को अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री, इंदौर का 31.8 डिग्री, ग्वालियर का 32.8 डिग्री और जबलपुर का 32.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
-भोपाल में अभी तक सामान्य से 17.61 सेमी कम पानी बरसा है। जुलाई में इससे पहले ऐसा 2002 में हुआ था। पिछले दस साल में भी भोपाल में जुलाई में अभी तक यह सबसे कम बारिश है।
 
मार्च के अंत जैसी गर्मी, पारा 32 डिग्री पार
दिन में धूप। गर्मी और उमस से लोग बेहाल। शहर में मौसम के तेवर ऐसे ही बने हुए हैं। जैसे मार्च के अंत में गर्मी पड़ती है, दिन में वैसी ही हालत है। आलम यह है कि दिन का तापमान 32 डिग्री पार हो गया। इसमें करीब दो डिग्री का इजाफा हुआ। मंगलवार को शहर में दिन का तापमान 32.2 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। सोमवार को दिन में पारा अधिकतम 30.3 डिग्री तक पहुंच गया था। दिन में कहीं- कहीं एक- दो मिनट के लिए छींटे पड़े, बारिश नहीं हुई। रात का तापमान भी 25 डिग्री के करीब हो गया।
 
 
 
Back to top button