जो पूर्वांचल की बात करेगा, वही प्रदेश पर राज करेगा

लखनऊ। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के छात्रों की राजनीति के स्तम्भ एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भुवनेश्वर द्विवेदी ने मंगलवार को पूर्वांचल पीपुल्स पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनूप पाण्डेय ने उनका स्वागत किया और कहा कि भुवनेश्वर द्विवेदी बनारस के कैंट विधानसभा से पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि छात्र आंदोलन के सिपाही श्री द्विवेदी के पार्टी में शामिल होने से स्वच्छ राजनीति की दिशा को बल मिलेगा। समुचित विकास के लिए अलग पूर्वांचल का गठन आवश्यक है और यह तभी संभव है जब भ्रष्ट राजनीति का सफाया हो और स्वच्छ छवि के लोग जीतकर विकास के वाहक बनें। उन्होंने कहा कि जो पूर्वांचल राज्य की बात करेगा, वहीं प्रदेश पर राज करेगा। इस अवसर पर श्री पाण्डेय ने पार्टी का चुनावी दृष्टि-पत्र जारी किया और विधानसभा चुनाव के लिए अब तक घोषित प्रत्याशियों की सूची जारी की। प्रत्याशियों की अगली सूची 2 फरवरी को वाराणसी में बैठक के बाद घोषित की जायेगी।

इस अवसर पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में भुवनेश्वर द्विवेदी ने कहा कि भ्रष्ट, बेईमान एवं धंधेबाज राजनीतिक दलों द्वारा अच्छे कार्यकर्ताओं का सिर्फ शोषण किया जाता है। अब भ्रष्ट राजनीति के खिलाफ आंदोलन होगा। 27 साल से पूर्वांचल के साथ उपेक्षा की जा रही है। सड़कें बदहाल हैं, सुपर स्पेशियलिटी के हास्पिटल का अभाव है, बिजली के अभाव में उद्योग-धंधे चौपट हो रहे हैं। सत्तासीन सरकारों ने क्या किया! मेडिकल पढ़ाई की फीस दोगुना कर दी, बीएड दो साल कर दिया है, महंगाई जबर्दस्त बढ़ गयी लेकिन विकास ठप है।

इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आर.के. सिंह ने सपा-कांग्रेस गठबंधन को सत्ता लोलुपता के लिए उठाया गया कदम बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जातिवादी छोटे दलों से गठबंधन कर लोकतंत्र का गला घोंटा तथा बसपा ने सत्ता के लिए राजनीति का बाजारीकरण किया। पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष श्रीकांत बाबा ने प्रदेश के प्रमुख सियासी दलों द्वारा किये गये चुनावी घोषणा पत्र, जिसमें दो किलो घी, पांच किलो आटा, पांच लीटर दूध, सिलाई मशीन तथा प्रेशर कुकर देने की बात कही गयी है, की तीखी आलोचना की और कहा कि ऐसे भिखमंगे चुनावी घोषणा पत्र की पार्टी निन्दा करती है।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव विवेक सिंह, मयंक वाजपेयी, कमलाकर पाण्डेय, राजीव तिवारी, श्रीकांत बाबा, पंकज, अशफाक खां, खालिद चौधरी, विनोद सिंह, रॉबिन राज, प्रशांत सिंह, रामसिंह, गौतम सिंह, पवन वर्मा, अरविन्द कुमार आदि मौजूद रहे।

उ.प्र. विधानसभा चुनाव 2017 के क्षेत्रवार प्रत्याशियों की सूची

1- भुवनेश्वर द्विवेदी    वाराणसी कैंट-390        वाराणसी
2- आर.के. सिंह        बैरिया-363        बलिया
3- समीर सिंह        बलिया सदर-361        बलिया
4- विनोद सिंह        दीदारगंज-350        आजमगढ़
5- संजय सिंह        सरोजनी नगर-170        लखनऊ
6- श्वेता तिवारी        मुगलसराय-380        चंदौली

Back to top button