जेब में मोरपंख के साथ डाले एक रुपए का सिक्का, होगा ये कमाल

आप जानते ही हैं कि हर कोई जीवन में धन कमाने का प्रयास करता है, लेकिन सभी लोग कामयाब नहीं हो पाते हैं ऐसे में अगर आप भी पैसों की दिक़्क़त को दूर करने के बाद धनवान बनना चाहते हैं तो आपको ज़्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं है. जी हाँ, अब आप एक रुपए के सिक्के से भी धनवान बन सकते हैं कैसे वह हम आपको बताते हैं.  जेब में मोरपंख के साथ डाले एक रुपए का सिक्का, होगा ये कमाल

*- सबसे पहले अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में माँ लक्ष्मी का आगमन हो तो आप पूजा वाली जगह पर ताम्बे या पीतल का एक कलश रख दें और फिर कलश में चावल और दुर्वा भर दें. इसके बाद उसमें एक रुपए का सिक्का भी डाल दें. अब हर दिन उस कलश को धूप-दीप दिखाएँ, इससे घर में हमेशा धन रहेगा.

*- अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो श्रीयंत्र से माता लक्ष्मी को ख़ुश करने के लिए चाँदी के एक कलश पर एक चाँदी की प्लेट रखें और फिर प्लेट पर एक का सिक्का रखें और उसपर कुमकुम का टिका लगा दें. इसके बाद उसके ऊपर चावल के कुछ दाने भी डाल दें. कहा जाता है इससे माँ लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और घर में धन आने लगता है.

*- कहते हैं नौकरी या व्यापार में सफलता पाने के लिए शुक्रवार को माता लक्ष्मी की पूजा करें और पूजा करते समय सिंघासन पर एक रुपए का सिक्का रख दें. इसके बाद माँ लक्ष्मी का कोई भी मंत्र 11 या 21 बार पढ़कर आरती करें. ऐसा करने से भी घर में धन आता है. 

*- कहा जाता है अगर आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा हो तो जेब में मोरपंख के साथ एक रुपए का सिक्का भी रखें क्योंकि इससे अचानक धनलाभ होगा.

*-  अब अगर आप चाहते हैं कि आपकी तिजोरी हर समय रुपए-पैसे से भरी रहे तो एक लाल और पीले कपड़े में एक रुपए के सिक्के के साथ थोड़ा चावल डालकर बाँध लें और तिजोरी में रख दें धनलाभ जरूर होगा.

Back to top button