JNU में पहले देश विरोधी नारे और अब लड़की से सरेआम रेप

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी (जेएनयू) एक बार फिर गलत कारणों से सुर्खियों में है। यहां एक छात्रा ने पीएचडी स्कॉलर पर रेप का आरोप लगाया है। खबर है कि छात्र ने फिल्म देखने के बहाने लड़की को अपने रूम में बुलाया और ये घिनौनी हरकत की। लड़की जेएनयू में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) की सदस्य है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

rape-5306ea611d3d3_exlst जेएनयू के हॉस्टल में हुआ रेप

28 साल की फर्स्ट इयर पीएचडी छात्रा ने बताया कि आईसा के एक्टिविस्ट और जेएनयू के छात्र ने उनके साथ ये हरकत की। पुलिस के मुताबिक जून में लड़की ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया जिसमें उसने हाल ही में सराही गई मराठी फिल्म सैराट देखने की इच्छा जताई थी। इसी बीच अनमोल नाम के इस शख्स ने फेसबुक पर लड़की को मेसेज किया कि उसके पास इस फिल्म की कॉपी है।

आरोपी जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल के 335 नंबर रूम में रहता है। शनिवार रात उसने छात्रा को अपने रूम में बुलाया और उसे शारीरिक संबंध बनाने को कहा। छात्रा के ऐसा करने से इनकार करने पर आरोपी ने उसका रेप किया। छात्रा की मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि हुई है। फिलहाल आरोपी फरार है। वहीं, यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट का कहना है कि ब्रह्मपुत्र ब्वॉयज हॉस्टल है, जिसमें लड़कियों का जाना पूरी तरह से वर्जित है।

इससे पहले लगे थे देश विरोधी नारे

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ‘देशद्रोह’ मामले में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद को अनुशासन तोड़ने का दोषी पाया था। जेएनयू प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए कन्हैया कुमार पर दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया था, जबकि‍ उमर खालिद को एक सेमेस्टर के लिए निष्कासित किया था।

 
Back to top button