जेईई मेन के रिजल्ट का एलान, यहां करें चेक

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई) द्वारा इंजीनियरिंग संस्थाानों में प्रवेश के लिए ली गई ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन( जेईई) मेन्स एग्जाम 2017 का रिजल्ट 27 अप्रैल को घोषित हो गया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

जेईई मेन के रिजल्ट

10 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया. देश भर के एनआईटी, आईआईटी और अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग संस्थानों में B.Tech./BE/B.Arch कोर्सेज में एडमिशन के लिए जेईई मेन परीक्षा आयोजित की जाती है. इसके अलावा देश के बहुत से निजी संस्थान भी जेईई मेन रिजल्ट का स्कोर स्वीकार करते हैं.परीक्षार्थी अपने स्कोर कार्ड का प्रिंट जरूर ले लें. अगर आप जेईई एडवांस के लिए क्वालिफाई हो जाते हैं को फौरन इससे जुड़ी सभी जानकारियां जुटाएं. अगर क्वालिफाई नहीं कर पाए हैं तो ऑल इंडिया रैंकिंग के आधार पर देखें कि आपको कहां एडमिशन मिल सकता है. देखें कि पिछले साल किस इंजीनियरिंग संस्थान ने कितनी कटऑफ पर एडमिशन दिया था.उदयपुर के कल्पित वीरवल ने 1st रैंक हासिल की है।

यह भी पढ़े: NEET स्टूडेंट्स को लॉकेट या ताबीज पहनने वालो को परीक्षा केंद्र में नहीं मिलेगी एंट्री

कल्पित ने मेन 100 परसेंटाइल के साथ 360 में से 360 नंबर हासिल किए. टॉप टेन में कोटा के दो स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है. टॉप टेन में कोटा के एक स्टूडेंट को 4th और दूसरे को 10th रैंक मिली है. पेन-पेपर बेस्ड जेईई मेन एग्जाम 2 अप्रैल 2017 को, जबकि कंप्यूटर बेस्ड जेईई मेन एग्जाम 8 और 9 अप्रैल 2017 को हुआ था. इसमें 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था.

Back to top button