जीवन में कभी नहीं होगी कोई परेशानी, अगर इस तरह से करेंगे पान के पत्ते का इस्तेमाल…

कठिन परिश्रम के बाद भी अगर आपको अपनी मेहनत का फल प्राप्त नहीं होता है तो ऐसे में आप बहुत दुखी रहते हैं। रूपए पैसों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए आप विभिन्न प्रकार के तरीके अज़माते हैं लेकिन इस सबके बावजूद भी परेशानियों से उभर नहीं पाते हैं। ऐसे में आपके लिए एक पान का पत्ता बहुत लाभकारी साबित हो सकता है। पान के पत्ते आपको बहुत जल्दी धनवान बना सकता है।

धन की कमी से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन पान के पत्ते में सात लौंग डालकर मंदिर में रख दें और अगले दिन इसे पानी में प्रवाहित कर दें।

इसके अलावा शनिवार के दिन पान के पत्ते को शनि मंदिर में शनि देव को अर्पण करें और रविवार के दिन इसे आग में जला दें इससे भी धन प्राप्ति का मार्ग सशक्त होता है।

सोमवार के दिन घर में कपूर को गूग्गल का धुआँ करना बहुत अच्छा माना जाता है इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और धन संबंधी समस्याएं खत्म होती है।

पान के पत्ते पर गंगा जल से शुद्ध करके उसमें चंदन से स्वास्तिक बनाकर शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी को अर्पण करें और फिर सांय काल मंदिर में से उठाकर अपने पर्स में रख लें।

पान के पत्ते में बताशा रखकर हनुमान जी की पूजा में हनुमान जी को अर्पण करें और प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को इस विधि को लगातार 11 बार करें।

पान के पत्ते पर रोली से स्वास्तिक बनाकर पूजा कर उसे विष्णु जी के मंत्रों से उसे शुद्ध करें और घर में पैसे रखने के स्थान पर स्थापित करें इससे भी धन संबंधी दिक्कतें समाप्त होती हैं।

पान के पत्ते पर रोली से (ॐ) लिखकर दुर्गा माता की प्रतिमा के पास रखें और दुर्गा जी की स्तुति और चालिसा का पाठ कर शुद्धि के उपरांत घर में रखें।

रविवार के दिन मंदिर में पान का पत्ता दान करने से सभी रूके हुए कार्य पूरे होते हैं और जीवन में मांगलिक कामों की शुरूआत होती है।

पारिवारिक संबंधों को सुधारने के लिए गणेश जी को पान का पत्ता अर्पण करें इससे घरेलू संबंधों में मिठास आती है और पारिवारिक कलह समाप्त होती है।

Back to top button