जिस अफसर को पकड़ा था घूस लेते, सरकार ने उसे अच्छे काम के लिए दिया अवॉर्ड

जयपुर. नगर पालिका कोटपूतली के जिस वरिष्ठ लिपिक को एसीबी ने एक साल पहले रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों ट्रेप किया था, उस वरिष्ठ लिपिक बाबूलाल धोबी को तहसील मुख्यालय पर आयोजित स्वतंत्रता समारोह में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित कर दिया। हाल ही पालिका बोर्ड ने बाबूलाल के खिलाफ कोर्ट में केस चलाने के लिए भी अभियोजन स्वीकृति देने से इंकार कर दिया है, जबकि एसीबी के एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा का दावा है कि बाबूलाल के खिलाफ रिश्वत लेने के ठोस सबूत थे। बाबूलाल को एसडीएम सुरेश चौधरी व विधायक राजेन्द्र यादव ने प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।
 जिस अफसर को पकड़ा था घूस लेते, सरकार ने उसे अच्छे काम के लिए दिया अवॉर्ड
सूत्रों ने बताया कि सम्मानित होने वाले लाेगों व सरकारी कर्मचारी-अफसराें की सूची एसडीएम कार्यालय में ही बनती है। इसके लिए पालिका व अन्य विभागों से प्रस्ताव आते हैं। 23 अगस्त 2016 को एसीबी ने बिल पास करने की एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते बाबूलाल धोबी को पकड़ा था।

अभी-अभी: इस अभिनेत्री ने सुर्खियों में आने के लिए पार्टी में साड़ी के नीचे कुछ भी नही पहना, वीडियो देख आपके भी उड़ जाएगे होश

ठेकेदार से ली थी रिश्वत, चौथी बार में पकड़ में आया था

ठेकेदार ने पालिका में स्ट्रीट लाइट का काम किया। इस कार्य के 63 हजार रुपए के बिल पेंडिंग थे। ठेकेदार से बाबूलाल धोबी बिल पास करने की एवज में रिश्वत मांग रहा था। पीड़ित ने एसीबी में शिकायत की। सत्यापन करके एसीबी की टीम ने अलग-अलग समय बाबूलाल को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह ऐनवक्त पर रिश्वत लेने से मना कर देता था। इसके बाद बाबूलाल धोबी को एसीबी ने चौथी दफा में बिल पास करने की एवज में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया था।
Back to top button