जिलाधिकारी इनायत खान ने शहीद CRPF जवानों की बेटियों को लिया गोद

गुरुवार को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत पर देश शोक व्यक्त कर रहा है, वहीं कई लोग जवानों के परिवार की आर्थिक मदद के लिए आगे आए हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के शेखपुरा से आया है। यहां जिला मजिस्ट्रेट इनायत खान ने एक ऐसा काम किया है। जिसे जानकार आप उनकी सराहना करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीएम इनायत खान ने शनिवार को राज्य में शहीद हुए दो सीआरपीएफ सैनिकों की बेटियों को अपनाने का फैसला किया है। जिलाधिकारी इनायत खान ने शहीद CRPF जवानों की बेटियों को लिया गोद

इनायत खान ने घोषणा की है कि वो रतन कुमार ठाकुर और संजय कुनार सिन्हा की बेटियों को गोद लेंगी। उन्होंने कहा कि वो लड़कियों की शिक्षा के खर्च के अलावा दूसरे खर्चों को भी उठाएंगी। खान ने दोनों शहीदों के परिवारों को अपनी दो दिन की सैलरी भी दान करने का एलान किया है। 

इसके साथ ही इनायत खान ने कहा, “मैंने अपने जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे दोनों शहीदों के परिवारों को एक दिन का वेतन दान करें।” इनायत के मुताबिक, शहीद सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए दान करने वालों के लिए शेखपुरा में एक बैंक खाता खोला गया है। 

इससे पहले शनिवार को खान ने जिलाधिकारी कार्यालय में कर्मचारियों के साथ दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा आतंकवादी हमले में मारे गए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी थी। उल्लेखनीय है कि पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। वहीं 5 जवान घायल भी हुए थे। हमले के तुरंत बाद मोदी सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए पाक से मोस्ट फेवर्ड नेशन (एमएनएफ) का दर्जा वापस लेने का एलान किया, जो 1996 में पाकिस्तान को मिला था।

Back to top button