जिंदगी की जंग हार गए इरफान

न्यूज डेस्क

बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए यह दुख की खबर है। अपनी दमदार अदाकारी का लोहा मनवाने वाले अभिनेता इरफान खान ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया। असमय उनके जाने से बॉलीवुड से लेकर आम भारतीय दुखी है।

उन्होंने मुम्बई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। इरफान 54 वर्ष के थे। बताया जा रहा है कि इरफान खान पेट की समस्या से जूझ रहे थे उन्हें colon infection हुआ था।

इरफान के निधन की खबर सामने आने के बाद हर कोई अपना दुख व्यक्त कर रहा है। अमिताभ बच्चन से लेकर अरविंद केजरीवाल हर किसी ने अपनी ओर से श्रद्धांजलि दी है।

उनके निधन की खबर डायरेक्टर शूजीत सरकार ने ट्वीट के जरिये दी। उन्होंने ट्वीट किया कि मेरा प्यारा दोस्त इरफान । तुम लड़े और लड़े ओर लड़े। मुझे तुम पर गर्व है और हमेशा रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे। सुतापा ओर बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी । सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थी तुमने दिया। ओम शांति। इरफान खान को सलाम।

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा कि इरफान खान के निधन की खबर मिली है, ये काफी दुखी खबर है। एक शानदार टैलेंट, शानदार सहकर्मी जिन्होंने सिनेमा की दुनिया में काफी योगदान दिया। वो आज हमें काफी जल्दी छोड़कर चले गए हैं और एक खालीपन छोड़ गए हैं।


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि देश के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक इरफान खान के निधन की खबर दुख देने वाली है। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे।

इरफान खान के निधन पर कवि कुमार विश्वास ने भी दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रथा ,हासिल जैसी शुरुआती फ़िल्मों से आजतक भारतीय सिनेमा के प्रातिभ ग्लोबल अभिनेता, मेरे दोस्त इरफ़ान का यूं जाना तोड़ गया। “रहने को सदा दहर में आता नहीं कोई, तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई ! इक बार तो ख़ुद मौत भी घबरा गई होगी, यूँ मौत को सीने से लगाता नहीं कोई..!”

गौरतलब है कि  दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी का पता चला था। विदेश में इस बीमारी का इलाज कराकर इरफान खान ठीक हो गए थे। भारत लौटने के बाद इरफान खान ने अंग्रेजी मीडियम में काम किया था। कौन जानता था कि इरफान ये मूवी जिंदगी की आखिरी फिल्म साबित होगी।

यह भी पढ़ें : कोरोना से निपटने में सरकार के प्रयास पर सवाल उठाना पड़ा भारी

यह भी पढ़ें : कोरोना से जंग में न्यूजीलैंड कितना सफल 

Back to top button