जामिया हिंसा मामले को लेकर एक और वीडियो आया सामने, लाइब्रेरी के बाहर खड़े छात्रों ने किया…

जामिया हिंसा मामले में एक के बाद एक कई वीडियो सामने आ रहे हैं. इंडिया टुडे के हाथ सभी 28 वीडियो आ गए हैं, जो उस रात की कहानी बता रहे हैं. यह वीडियो जामिया यूनिवर्सिटी परिसर और लाइब्रेरी के हैं. इससे पहले 6 वीडियो सामने आए थे, जिसके जरिए पुलिस और स्टूडेंट्स ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए थे.

हिंसा के सबसे पहले वीडियो में पुलिस बर्बरता की तस्वीर दिखी थी, लेकिन अब नए वीडियो ने स्टूडेंट्स को कटघरे में खड़ा कर दिया है. नए सीसीटीवी फुटेज में नकाबपोश छात्रों को बड़ा पत्थर उठाते हुए देखा गया, जिसे छोटे टुकड़ों में तोड़कर पुलिस पर पथराव किया गया था.

लाइब्रेरी के बाहर खड़े छात्रों ने किया पथराव

एक अन्य वीडियो में सैकड़ों छात्रों को लाइब्रेरी के मेन गेट में घुसने की कोशिश करते हुए देखा गया, जबकि बाहर खड़े छात्रों ने पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ने आरोप लगाया था कि लाइब्रेरी में ही पत्थरबाज छिपे थे.

पुलिस ने जामिया से मांगा जवाब

जामिया हिंसा के सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच क्राइम ब्रांच की एसआईटी कर रही है. एसआईटी ने पूछताछ के लिए जामिया के दो स्टूडेंट्स को बुलाया है. इन दोनों छात्रों से दक्षिण पूर्व पुलिस की ओर से किए गए दो एफआईआर की जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज लीक करने के मामले में जामिया यूनिवर्सिटी से भी जवाब मांगा है.

Back to top button