जाने एक ऐसी वजह जिसके करण सेक्स के तुरंत बाद सो जाते हैं लोग

सेक्स के बाद पार्टनर का सो जाना क्या नॉर्मल है या कभी-कभी सेक्स की थकान 24 घंटे बाद तक रहती है? ये बाद अधिकतर लोगों को समझ में नहीं आती. लेकिन सेक्स के तुरंत बाद सो जाना कितना सही है इसके बारे में जान लेना भी जरुरी है. अगर बात करें सेक्स के बाद सोने की तो यह बिलकुल भी गलत नहीं है. कई बार अगर सेक्स के बाद पुरुष महिलाओं को गले न लगाएं, बात न करें और ऐसे ही सो जाएं तो महिलाओं के मन में कई तरह की बातें आ जाती हैं. लेकिन जान लें इसके पीछे के कारण.

सेक्स ज्यादातर रात में होता है, उस वक्त तक लोग थक चुके होते हैं. सेक्स के बाद सोने का पहला जवाब तो यह है. दरअसल सेक्स एक रिलेक्स करने वाली प्रक्रिया है जिसके चलते ऐसा हो जाता है. वहीं महिलाओं का शरीर पुरुषों से जस्ट उलट रिऐक्ट करता है, ऑर्गैजम से वे उत्तेजित हो जाती हैं और उनका ज्यादा प्यार करने का मन होने लगता है.

पुरुष ऑर्गैजम के दौरान इजैक्युलेट करते हैं और इस दौरान जो हॉर्मोन निकलता है उससे आलस आता है. इसके अलावा सेक्स के दौरान शरीर काफी थक जाता है.

कई लोग सेक्स के दौरान बीच-बीच में अपनी सांस रोक लेते हैं इससे ऑक्सीजन की कमी हो जाती है. इस वजह से भी उन्हें रेस्ट करने की जरूरत महसूस होने लगती है. आगे जानें, क्या करें जो नींद न आए.

Back to top button