जानें गुरु अस्त का किन राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव-

ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के उदय व अस्त का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। वर्तमान में देवगुरु बृहस्पति मीन राशि में अस्त अवस्था में हैं। गुरु 22 अप्रैल तक इसी अवस्था में रहेंगे इसके बाद उदित हो जाएंगे। गुरु अस्त का कुछ राशि वालों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा और कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा। जानें गुरु अस्त से किन राशि के जातकों की बढ़ेंगी मुश्किलें-

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों पर गुरु अस्त का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान व्यवसाय करने वाले जातकों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इस दौरान व्यापारियों को थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है। पारिवारिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। वाद-विवाद से दूर रहें।

कन्या राशि– कन्या राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान किसी के साथ वाद-विवाद में न पड़ें। पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। इस अवधि में धन के मामलों में सतर्कता बरतें।

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों की गुरु अस्त के दौरान वाणी कठोर हो सकती है। अपनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। शब्दों का इस्तेमाल बहुत सोच-समझकर करें। आत्मविश्वास में कमी देखने को मिलेगी। इस दौरान किसी भी निवेश से बचें।

मीन राशि- देवगुरु बृहस्पति मीन राशि के स्वामी हैं। इस राशि में ही गुरु अस्त हो रहे हैं। सेहत को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। काम के बोझ से मन परेशान हो सकता है। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। धन से संबंधित कोई बड़ा फैसला न लें।

Back to top button