जानें क्यों पीएम मोदी ने कहा 21 दिन नहीं संभले तो 21 साल पिछड़ जाएगा देश, जरुर पढ़ ले काम की खबर

कोरोना वायरस के कारण देश में हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा.

पीएम ने कहा कि ये लॉकडाउन आपको बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए लागू किया जा रहा है. इस दौरान घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी लगाई जा रही है. पीएम ने कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो कई परिवार तबाह हो जाएंगे.

कोरोना: मोदी सरकार 3.5 करोड़ कर्मचारियों के लिए बनाया खास प्लान, इस फंड से करेगी मदद

आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी

पीएम मोदी ने कहा कि निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी, लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो, कोरोना वायरस की संक्रमण सायकिल तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है. हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है.’

भारत में कितने मामले?

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 550 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं कोरोना वायरस के कारण भारत में 10 मरीजों की जान भी जा चुकी है.

Back to top button