जानें क्यों नहीं बन पाती दो औरतें एक दूसरे की दोस्त, जरुर पढ़ ले ये खास बातें…

औरतो की बात की जाये तो उनकी हर एक बात निराली होती है। वह हर रिश्ता बखूभी निभाती है, चाहे वो दोस्ती हो या फिर पति पत्नी का रिश्ता। एक औरत अपने बाकी के रिश्ते को बांट सकती है जैसे बहन भाई का रिश्ता, मां का रिश्ता, लेकिन औरत अपने पति को किसी और के साथ नहीं बांट सकती है। अगर उसका पति किसी दूसरी औरत की तरफ अट्रैक्ट भी हो जाए तो वह उस औरत से नफरत करने लगती है। अपने धोखेबाज पति को बोलने के बजाएं दूसरी औरत से ईर्ष्या करने लगती है। आइए जानते है कि धोखेबाज पति की वजह से पत्नि उस औरत से क्यों नफरत करने लगती है।

खूबसूरती

जब किसी औरत की तुलना दूसरी औरत की खूबसूरती से की जाती है तो वह औरत असुरक्षित महसूस करने लगती है। वह दूसरी महिला से नफरत इसलिए करती है की कही उस औरत की खूबसूरती उनकी प्रेमी या पति को लुभाने न लग जाए।

प्यार का डर

हर महिला चाहती है कि उसको प्यार करने वाला उसकी प्रशंसा करें लेकिन वह उसको प्यार करने के बजाएं दूसरी औरत को प्यार करें या उसकी प्रशंसा करने लगे तो इससे मन में डर बन जाता है।

आत्मसम्मान में कमी

कुछ महिलाओं की नफरत का कारण आत्मसम्मान की कमी भी बनता है क्योंकि अगर पति आपनी पत्नी से ज्य़ादा दूसरी औरत को सम्मान देने लगे तो जाहिर सी बात की नफरत की भावना तो होगी।

कंपटीशन की भावना


अक्सर औरतो में अपने वजूद को लेकर बड़ी समस्या होती है। औरते समझती है कि उनकी पहचान उनके पति से ही होती है। इसी के चलते अक्सर महिलाओं में कंपटीशन की भावना आने लगती है।

औरत ही औरत की दुश्मन

जब पति दूसरी औरत को अपना अटेंशन देने लगे तो पत्नी अपने पति से नफरत करने के बजाएं दूसरी औरत की दुश्मन बन जाती है।

Back to top button