जानें इस बार क्या होने वाला है UAE में हो रहे IPL का Schedule, जानें मैच की टाइमिंग…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी संस्करण में भाग लेने वाले सभी आठ फ्रेंचाइजी संयुक्त अरब अमीरात पहुंच गई हैं और जल्द ही ये टीम में प्रैक्टिस भी शुरू कर देंगी। हालांकि, टूर्नामेंट की शुरुआत होने में एक महीने से भी कम का समय शेष है, लेकिन अब तक कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है। इसको लेकर तरह-तरह की आशंकाएं उठ रही हैं। ‘द हिंदू’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, शेड्यूल जारी होने में देरी के पीछे का कारण है अबू धाबी में COVID-19 मामलों का बढ़ना। यदि ऐसा होता है तो यह क्रिकेट प्रेमियों और आईपीएल के आयोजकों के लिए तगड़ा झटका है।

बता दें, अबू धाबी में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण में लगातार वृद्धि हुई है। इसके चलते बाहर से आने वालों की कोरोना जांच अनिवार्य कर दी गई है। यानी आईपीएल के सिलसिले में जो फ्रेंचाइजी, लाइव टेलिकास्ट से जुड़े कर्मचारी अधिकारी और आईपीएल संचालन अधिकारी वहां पहुंच रहे हैं, उन्हें कोरोना जांच से गुजरना पड़ रहा है।इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई एक रास्ता खोजने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है।

किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सबसे पहले संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे है। ये खिलाड़ी गुरुवार को अपना प्रशिक्षण शुरू करने के लिए तैयार हैं। टीम के सदस्यों ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपना तीसरा COVID-19 परीक्षण लिया और मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें, आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर को होगी, जिसमें फाइनल 10 नवंबर को होगा।

30 अगस्त को हो सकती है IPL 2020 Schedule की घोषणा

एक अन्य रिपोर्ट में आईपीएल के चेयमैन ब्रिजेश पटेल के हवाले से बताया गया है कि कार्यक्रम की घोषणा में देरी हो रही है क्योंकि टीमें हर चीज का जायजा ले रही हैं, जिसमें उनका मेजबान स्थल भी शामिल है। पटेल ने आश्वासन दिया कि IPL का कार्यक्रम रविवार, 30 अगस्त तक जारी किया जा सकता है।

बीसीसीआई की ओर से साफ किया जा चुका है कि आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 10 नवंबर को खेल जाएगा। यानी इस बार आईपीएल 53 दिन का होगा। इस बार 10 मैच दिन के उजाले में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होंगे। वहीं दूसरा मैच 7:30 बजे शुरू होगा।

Back to top button