जानिए 19 जून 2022 का राशिफल और कैसा होगा आपका आज का दिन

मेष- आपकी सेहत पूरी तरह से ठीक नहीं रहेगी। डॉक्टर की सलाह या दवा लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। पर्याप्त आराम करें। मजाक में कही गई बातों पर किसी पर शक करने से बचें। अपने परिवार के सदस्यों को नियंत्रण में रखने और उनकी बात न सुनने की प्रवृत्ति के कारण अनावश्यक बहस हो सकती है और आपको आलोचना का भी सामना करना पड़ सकता है। आज प्रियतम से दूर होने का गम आपको चिढ़ाता रहेगा। आपकी संवाद और काम करने की क्षमता कारगर साबित होगी। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ परेशानी हो सकती है। लेकिन दिन के अंत में आपका जीवनसाथी आपकी समस्याओं का ध्यान रखेगा।

वृष- आज मित्रों के सहयोग से महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे. ऑफिस के काम में आज आपके सामने कई चुनौतियां आएंगी, अगर आप धैर्य से निर्णय लेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए नई योजनाएँ बनाएंगे। करियर में उन्नति के नए अवसर मिल सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन में आज सुख-शांति बनी रहेगी। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, काम में सफलता मिलेगी। सप्ताह के दिन की छुट्टी पर स्मार्टफोन स्क्रीन पर बॉस का नाम देखना किसे पसंद है? लेकिन इस बार आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो सकता है.

मिथुन- मित्र से मिली विशेष प्रशंसा प्रसन्नता का कारण बनेगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपने जीवन को एक पेड़ की तरह बना लिया है, जो खुद तेज धूप में खड़े होकर राहगीरों को छाया देता है। कोई बढ़िया नया विचार आपको आर्थिक लाभ देगा। ऑफिस का तनाव घर में न लाएं। इससे आपके परिवार की खुशियां खत्म हो सकती हैं। ऑफिस में समस्याओं का सामना करना और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लेना बेहतर है। किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है। आज जरूरत है समझदारी से कदम बढ़ाने की- जहां दिल की जगह दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल किया जाए।

कर्क- आज आपका दिन व्यस्तताओं से भरा रहेगा. आज आप किसी समारोह में जा सकते हैं। आज आपको जीवनसाथी और बच्चों से भरपूर प्यार मिलेगा। इस राशि के लोगों को उधार दिया गया पैसा वापस कर दिया जाएगा। जब आपके परिवार के सदस्य आपको सप्ताहांत में कुछ न कुछ करने के लिए मजबूर करते हैं तो गुस्सा आना स्वाभाविक है। लेकिन शांत रहना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। जीवनसाथी की बातों को आज आप गंभीरता से लेंगे। आज आप जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल बिता पाएंगे। आज किसी प्रिय शिक्षक से आपकी मुलाकात हो सकती है, आपको बहुत अच्छा लगेगा। घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लें, दिन अच्छा रहेगा।

सिंह- दिन की व्यस्तता के बावजूद आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक रहेगा। अचानक लाभ या सट्टा से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जिद्दी व्यवहार से बचें और वह भी खासकर दोस्तों के साथ। नहीं तो आपके और आपके किसी करीबी के रिश्ते में दरार आ सकती है। अपने जुनून पर काबू रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को संकट में डाल सकता है। ऐसे लोगों पर नज़र रखें जो आपको गलत रास्ते पर ले जा सकते हैं या ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। मानसिक शांति बहुत जरूरी है – इसके लिए आप किसी बगीचे, नदी तट या मंदिर में जा सकते हैं।

कन्या- आज आपका दिन ठीक रहेगा. आज आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। महिला या कामकाजी महिला की ओर से कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है, जिससे आपके और आपके जीवनसाथी के लिए तनाव संभव है। आज आपका परिवार के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है, जिससे आपके काम में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। आज आप जीवनसाथी के साथ अच्छे पल बिताएंगे। आज छुट्टी के दिन मल्टीप्लेक्स में जाकर एक अच्छी फिल्म देखने से बेहतर और क्या हो सकता है। आज आप अपनी कोई मीठी याद को याद करके अच्छा महसूस करेंगे।

तुला- जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद करने से बचें। इस तरह तू-तू मैं-मैं करने से अनावश्यक आरोप-प्रत्यारोप और गैर-जिम्मेदार तर्क-वितर्क होता है, जो दोनों को भावनात्मक रूप से आहत कर सकता है। किसी बड़े समूह में भाग लेना आपके लिए दिलचस्प साबित होगा, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। आपको ऐसे प्रोजेक्ट शुरू करने चाहिए जिससे पूरे परिवार में समृद्धि आए। आपके प्रिय का प्यारा व्यवहार आपको विशेष महसूस कराएगा; इन पलों का भरपूर आनंद उठाएं। ऐसे लोगों पर नज़र रखें जो आपको गलत रास्ते पर ले जा सकते हैं या ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है।

वृश्चिक- आज आपकी मुलाकात पुराने मित्रों से होगी. इस राशि के प्रॉपर्टी डीलरों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है, लाभ के योग बन रहे हैं। आज मौसम के परिवर्तन के कारण आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। आज ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहें। जीवनसाथी से आज आपको कोई तोहफा मिल सकता है, आपके रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन के भी कई लाभ हैं और आज आप उन्हें प्राप्त कर सकते हैं। आज का फोटो खींचना कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें बना सकता है; अपने कैमरे का सदुपयोग करना न भूलें। घर में तुलसी का पौधा लगाएं, घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

धनु- व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की गलती न करें। अपने जीवन और स्वास्थ्य का सम्मान करें। जो निवेश योजनाएं आपको आकर्षित कर रही हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें, कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें। आपकी संवाद क्षमता कारगर साबित होगी।

मकर- आज का दिन आपके व्यक्तित्व को निखारने के लिए अच्छा है. आज आपको किसी सम्मानित व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के ठेकेदारों को आज पैसा मिलेगा। जीवनसाथी के सहयोग से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज किसी पार्टी में जाने का प्लान बन सकता है, जहां किसी दूर के रिश्तेदार से भी मुलाकात हो सकती है। शंकर जी को जल अर्पित करें, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके परिवार के सदस्य आपके प्रयासों और समर्पण की सराहना करेंगे। रोमांस – यात्रा और पार्टियां रोमांचक होंगी, लेकिन साथ ही साथ थकान भी।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा नहीं है और छोटी-छोटी बातों पर आप नाराज हो जाएंगे. बुद्धिमानी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा – इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को सोच-समझकर ही निवेश करें। आपका मजाकिया स्वभाव आपके आसपास के माहौल को खुशनुमा बना देगा। किसी के प्यार में सफलता के सपने को साकार करने में मदद करें। सड़क पर बेकाबू होकर वाहन न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें। जीवनसाथी के साथ यह दिन दिनों से बेहतर बीतेगा।

मीन- आज का दिन दोस्तों के साथ मस्ती में बीतेगा, विदेश यात्रा का प्लान बन सकता है. इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज अचानक कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। पिता से आर्थिक सहयोग मिलेगा, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा। लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का आनंद ले पाएंगे। इसके बाद आप काफी शांत और तरोताजा महसूस करेंगे। स्नान के बाद हाथ जोड़कर विष्णु जी को प्रणाम करें, मानसिक शांति मिलेगी।

Back to top button