जानिए शादी के बाद रिश्ते में दरार कि कारण बनती हैं कौन सी बातें

मर्द हो या औरत शादी के बाद जिम्मेदारियां काफी बढ़ जाती हैं जिससे चीजें कई बार बहुत बदल जाती हैं। कई बार परिस्थितियों में इन बदलाव का असर आपके रिश्ते पर पड़ता है जिससे आपके और आपके पार्टनर के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं। जीवन साथी के आपसे दूरी बनाने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि किन कारणों से शादी के बाद आपका पार्टनर आपसे दूरी बना लेता है।

# शादी के बाद महिलाएं नए लोगों के बीच नए घर में रहने के लिए आती हैं। ऐसे में उन्हें नई चीजों के साथ सामंजस्य बैठाने में समय लगता है। महिलाएं इन चीजों के साथ सामंजस्य बैठाने की कोशिश करती हैं और ऐसे में वो अपने पार्टनर से दूर होती जाती हैं।

# शादी के बाद अक्सर पार्टनर्स में इंटिमेसी बढ़ती है लेकिन अगर आपका पार्टनर आपके करीब आने से बच रहा है तो इससे भी आप दोनों के बीच परेशानियां बढ़ सकती हैं। ऐसे में धैर्य रखें और अपने पार्टनर से बात करें और उनसे इस बर्ताव का कारण जानें।

# शादी के बाद अगर आपका पार्टनर आपसे धीरे-धीरे दूरी बना रहा है तो हो सकता है कि वह किसी और से प्यार करता है। ऐसे में दोनों आपस में बात करें और आपस में समस्या का समाधान करें।

# बहुत बार ऐसा होता है जब काम का तनाव दिमाग पर हावी हो जाता है। ऐसे में वे किसी और का गुस्सा आप पर नहीं निकालना चाहते और वे आपको इग्नोर करते हैं।

Back to top button