जानिए शादी के पहले सेक्स करने से होते हैं कौन से नुकसान

आजकल युवाओ का लिव-इन-रिलेशन में रहना आम हो गया है,शादी से पहले मिलना,रात-रात में चिट-चैट करना अब नॉर्मल सा लगता है! लेकिन एक विषय आज भी कई लोगो को बदलने नही दे रहा, आपने अपने बड़े बुजुर्ग को अकसर ये बात कहते हुए सुना होगा कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना गलत है,तो आइये जानते है की आखिर क्यों हमारे बड़े बुजुर्ग शादी से पहले शारीरिक संबंध को गलत मानते है…..

# अगर यहाँ बात विज्ञान कि माने तो संभोग महज़ 5 मिनट कि प्रक्रिया है! लेकिन आप एक बार ध्यान से सोचिए..जिस इंसान के को अपने अपना सबकुछ चंद मिंटो में दे दिया और अगर उस इंसान के लिए यह चीज़ सिर्फ अपने मजे के लिए हुई तो क्या आप अपने आपको इस इमोशनल अत्याचार से संभाल पाएंगे!

# जैसे कि आप सभी जानते है कि विश्व कि सबसे खतरनाक बिमारिओ में से एक एड्स है.शादी के बाद इस बात कि गारन्टी तो नही होती कि पति-पत्नी जिंदगी भर एक दूसरे एक दूसरे के प्रति ईमानदार हो लेकिन ये कहा जा सकता है कि आपको किसी और से शारीरिक संबंध बनाने से रोकती जरूर है!

# कई बार ऐसा देखा गया है कि लड़कियां शादी से पहले प्रेग्नेंट होजाती है! और कई बार तो उनका पार्टनर इस बात को एक्सेप्ट करने के लिए रेडी ही नही होता कि इस गलती में उसकी भी उतनी भागीदारी थी,जितनी आपकी.वह इस जिम्मेदारी को भोज समझकर आपसे अलग होजाता है! क्या आप अकेली इस जिम्मेदारी को संभाल पाएंगी!

# शादी एक पवित्र बंधन है,जिसमे हम अपने जीवनसाथी को तन धन मन से अपनाते है,इसपे किसी का जोर नही! लेकिन इस बात से अलग एक बात और है,कि हर एक लड़का या लड़की शादी से पहले ये बात जरूर सोचता होगा कि उसका पार्टनर ईमानदार होगा या नही,क्या ईमानदारी पति और पत्नी के जीवन में कोई भूमिका नही निभाती,अगर आप किसी इंसान से बेइंतहा महोब्बत करते है और उसके जीने मरने के वचन लिए है तो आपको उसके प्रति ईमानदारी दिखाना जरूरी है! लेकिन शादी से पहले किसी और से शारीरिक संबंध बनाना और फिर अपने पति से ये कहाँ कि ईमानदारी है,आप खुद ही सोच लीजिये!

# जी हाँ ये गलत नही सही है हर बार किस्मत एक जैसी नही होती! जरूरी नही है कि हर बार कंडोM के इस्तेमाल से आप सुरक्षित रहे! आप बाद में अपने पार्टनर और खुद को blame करो इससे अच्छा है कि आप ये गेम खेलना बन्द करदो और अपनी शादीशुदा जिंदगी अच्छे से व्यतीत करे!


# अकसर मनुष्य अपनी पल कि ख़ुशी के लिए अपने जीवन के सुख का सौदा कर देता है फिर बाद में उसके पास पछताने के अलावा कुछ नही बचता,आपको बता दे कि बचपन म फ्रंड्स के साथ गलियो में खेलना,साइकिल चलना क्या वो सब आपके साथ है फिर आप ये क्यों सोचते है कि ये ख़ुशी भी जिंदगी भर आपके साथ रहेगी!

# ये सोच तो हर भारतीय अपने दिमाग में रखता है खुद कितना भी बड़ा बदमाश हो लेकिन पति या पत्नी उसे शरीफ चाहिए क्यों? आखिर आप ऐसी सोच रखते ही क्यों हो जब आप खुद शादी से पहले अपनी वर्जिनिT खो चुके है! जी हाँ मान ही लीजिये आप भी इस बात से कहीं न कहीं सहमत कि शादी से पहले शारीरिक संबंध नही बनाना चाहिए!

Back to top button