जानिए माँ बनने के कितने दिनों बाद करे फिर से करें सम्भोग

शादी के बाद तक सेक्स लाइफ अच्छी चलती है लेकिन जब आप पैरेंट बन जाते हैं तो धीरे-धीरे आपकी सेक्स लाइफ थोड़ी खत्म होती जाती है या ये कि कम हो जाती है. ऐसे में लड़के अपनी सेक्स इच्छा को दबा लेते हैं और कुछ कर नहीं पाते. सेक्स आपको और आपके पार्टनर को जोड़ कर रखता है और आपके रिश्ते को मजबूत बनता है. लेकिन बच्चे के आने के बाद सेक्स कम हो जाता है. हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि बच्चा होने के बाद कितने टाइम बाद आप सेक्स कर सकते हैं.

इस पर एक्सपर्ट्स का मानना है कि बच्चा पैदा होने के बाद करीब 4 से 6 हफ्ते तक मां को पूरा आराम करना चाहिए. इससे उनका स्वास्थ सही रहता है. लेकिन अब आप ये समझ रही कि माँ बनने के बाद आप सेक्स कर सकती हैं तो इससे आपको फिर से प्रेग्नेंट हो सकती हैं. देखा जाता है माँ की डिलीवरी के बाद महिलाओं को बहुत ज्यादा ब्लीडिंग होती है और जब तक ये बंद ना हो जाये आप सेक्स न करें.

डिलीवरी में टाँके भी आते हैं और अगर इसी के तुरंत बाद आप सेक्स करते हैं तो टाँके टूट भी सकते हैं. साथ ही इन्फेक्शन का खतरा भी हो सकता है, इसलिए जरुरी है माँ बनने के बाद कुछ हफ़्तों तक सेक्स से दुरी बनाये रखें ताकि कोई भी परेशानी ना हो. इसके बाद आप सेक्स का मज़ा ले सकते हैं. 

Back to top button