जानिए भारतीयों का सबसे फेवरेट सेक्स पोजिशन…

भारत में 62% पुरुष और 58% महिलाएं अपनी सेक्स लाइफ से पूरी तरह संतुष्ट हैं. लोगों ने सेक्सुअल च्वॉइस में अपनी फेवरेट पोजिशन का भी खुलासा किया है. आइए जानते हैं बिस्तर पर पार्टनर के साथ रोमांस के वक्त भारतीय किस पोजिशन में ज्यादा कम्फर्टेबल महसूस करते हैं.

सेक्स सर्वे 2019 में जुटाए आंकड़ों से पता चलता है कि यहां भारतीयों की सबसे फेवरेट पोजिशन ‘मिशनरी’ यानी ‘ऑन द टॉप’ है. सर्वे में अकेले 40 फीसदी भारतीयों ने कहा कि रोमांस के वक्त पुरुष टॉप पर रहने से वे इस पल का ज्यादा आनंद उठाते हैं. जबकि 22.6% भारतीयों ने फीमेल ऑन द टॉप पसंद किया.

यह भी पढ़ें: इन 6 महिलाओं के साथ भूलकर कर भी ना बनायें शारीरिक संबंध, वरना…

एक रिपोर्ट की मानें तो मिशनरी पोजिशन (मेन ऑन द टॉप) में महिला पुरुष को ज्यादा अच्छे से कंट्रोल में कर पाती हैं. इस पोजिशन में महिला और पुरुष ठीक आमने-सामने होते हैं. ब्रिटेन और अमेरिका में हुए एक रिसर्च में भी यह बात साबित हो चुकी है कि मिशनरी पूरी दुनिया में दूसरी सबसे पॉपुलर पोजिशन है.

हालांकि, पिछले डेढ़ दशक के भीतर सेक्स पोजिशन को लेकर लोगों की सोच में एक बड़ा अंतर भी देखने को मिला है. जहां 2003 से 2012 तक वुमेन ऑन द टॉप को पसंद करने वालों का प्रतिशत 10-15 फीसदी के बीच रहा, वहीं 2019 में 22 फीसदी लोग इसे पसंद करने लगे हैं. जबकि मेन ऑन द टॉप को पसंद करने वालों का प्रतिशत 2012 के 59 फीसदी के मुकाबले गिरकर 40 फीसदी हो गया है. इसके बाद 2005 में 38% लोगों ने मिशनरी को अपनी फेवरेट सेक्स पोजिशन बताया था. जबकि अपॉजिट पोजिशन के साथ 15% लोग खड़े नजर आए.

 

Back to top button