जानिए क्यों लोग सेक्स को बोलते हैं छोटी मौत

सेक्स को हर कोई एक बार तो महसूस करना चाहता है. शादी के बाद तो सेक्स कई बार होता है लेकिन उसके पहले भी लोग इसका मज़ा लेना चाहते हैं. वहीं सेक्स हर इंसान के जीवन का अहम हिस्सा होता है. सेक्स को लेकर कई शोध होते भी रहते हैं और नई नई बातें सामने आती रहती हैं जिन्हें हम जानते. सेक्स लाइफ बहुत ही रोमांटिक होती है अगर आप रोमांटिक हैं तो. सेक्स को कुछ लोग एन्जॉय करते हैं तो कुछ लोग इससे डरते भी हैं जिसके कारण मन में कई तरह के भरम भी पाल कर रखते हैं.

बेड में अच्छा परफॉर्म ना कर पाना ही सबसे बड़ा डर होता है, लेकिन इससे भी बड़ी एक बात है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिससे कई लोग घबराते हैं. कई कपल ऐसे होते हैं जो सेक्स के बाद भावनात्मक तरीके से नहीं जुड़ते, पर बहुत से ऐसे होते हैं जिन्हें सेक्स के बाद एक दूसरे से जुड़ाव हो जाता है और  भावनात्मक जिम्मेदारी लेनी पड़ती है. इसी डर से कई लोग सेक्स नहीं करते. इस वजह से कुछ लोग सेक्स से घबराते तो हैं ही साथ ही इसे ‘छोटी मौत’ भी बुलाते हैं.

सेक्स ना करना किसी डर का कारण नहीं है बल्कि इससे आप अपने रिश्ते को मजबूत करते हैं और आपस में बॉन्डिंग अच्छी होती है. अगर आप इसे खुलकर एन्जॉय नहीं करते हैं तो ये आपके लिए डर का कारण ही बना रहेगा. शोध में ये बातें भी आती हैं कि अगर आपके मन में डर है तो आप सेक्स जैसे कदम ना ही उठाएं. 

Back to top button