जानिए क्यों एक हफ्ते में ही ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का हुआ ऐसा हाल…

आमिर खान और अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को रिलीज हुए एक हफ्ते हो चुके हैं। क्रिटिक्स और फिल्म देखकर निकले दर्शकों ने इसकी जमकर आलोचना की। जिसका नतीजा ये रहा कि एक हफ्ते बीतते-बीतते इसके कलेक्शन में 90-92 फीसदी तक की भारी गिरावट देखी गई, जबकि ओपनिंग डे पर ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने जोरदार दस्तक दी थी।जानिए क्यों एक हफ्ते में ही 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का हुआ ऐसा हाल...फिल्म क्रिटिक्स तरण आदर्श के मुताबिक गुरुवार को ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने 50.75 करोड़, शुक्रवार 28.25 करोड़, शनिवार को 22.75 करोड़, रविवार को 17.25, सोमवार को 5.50 करोड़ और मंगलवार को 4.35 करोड़ रुपये कमा लिए। इस तरह मंगलवार तक फिल्म ने 128 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की कमाई जिस तरह वीकडेज में गिरी है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि बुधवार को इसकी कमाई 4-4.50 करोड़ तक होगी। अभी तक इसके आधिकारिक आंकड़े नहीं आए हैं। मल्टीप्लेक्स की बजाय ठग्स ऑफ हिंदोस्तान सिंगल स्क्रीन में ज्यादा दर्शक बटोर रही है। 8 नवंबर को रिलीज हुई फिल्म के बारे में माना जा रहा था कि छुट्टियों का फायदा इसेे मिलेगा लेकिन माउथ ऑफ पब्लिसिटी से इसे भारी नुकसान उठाना पड़ा।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का बजट 240 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। पहले दिन जिस तरह फिल्म की कमाई रही उसके बाद तो लगा कि 2 हफ्ते में ही यह फिल्म लागत से ज्यादा वसूल लेगी। फिलहाल कलेक्शन में लगातार गिरावट के बाद लग रहा है कि 150 करोड़ कमाना भी चुनौती है।

फिल्म करीब 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इतना ही नहीं फिल्म को दुनिया भर में 7000 स्क्रीन्स मिले हैं। फिल्म को कुल तीन भाषाओं हिन्दी, तमिल और तेलुगू में रिलीज किया गया है, इसे विजय कृष्णा आचार्य ने डायरेक्ट किया है। आचार्य ने इससे पहले धूम 3 बनाई थी, उसमें भी आमिर खान और कटरीना कैफ थे।

Back to top button