जानिए क्या हुआ जब फरियादी बनकर UP के आईजी ने 11 जिलों के एसपी को किया फोन

उत्तर प्रदेश की नई नवेली योगी सरकार की पुलिस छवि सुधार के दावों को तब झटका लगा, जब एक तिहाई एसपी (पुलिस अधीक्षक) लखनऊ रेंज के आईजी (पुलिस महानिरीक्षक) के लिए इम्तिहान में फेल हो गए. फरियादी बनकर अपने ही पुलिस कप्तानों का टेस्ट अपने आप में अनोखा था.

जानिए क्या हुआ जब फरियादी बनकर आईजी ने जिलों के एसपी को किया फोन
जब आम आदमी बन आईजी ने की बात
लखनऊ रेंज के आईजी ए सतीश गणेश ने 11 जिला कप्तानों को फरियादी बनकर फोन मिलाया. आईजी सतीश गणेश ने कहीं आम आदमी, तो कहीं पत्रकार बन कर एसपी से बात की, जहां पत्रकार बनकर बात की वहां के एसपी पास हो गए, लेकिन कई जगहों के एसपी आम आदमी से सीधे तौर पर बचते दिखे.

ये भी पढ़े: जब सड़क पर खूबसूरत लड़की ने लड़को से कहा, आओ कभी हवेली पे, देखिए क्या मिला जवाब, देखे वीडियो

कुल 11 पुलिस अधीक्षकों को मिलाया फोन
आईजी ने कुल 11 एसपी यानी अपने रेंज के जिला कप्तानों को टेस्ट के लिए फोन मिलाया कि जनता से उनका बात करने का सलीका, क्या होता है. 11 में से दो SP से बात नहीं हो पाई जबकि 9 जिला कप्तानों में से तीन एसपी इस टेस्ट में फेल हो गए और 6 जिला कप्तान पास हुए.

जब एक एसपी के गनर ने उठाया फोन
सीतापुर के एसपी को जब आईजी ने फरियादी बनकर फोन किया तो फोन गनर ने उठाया, दूसरी बार भी जब फोन किया तो सीतापुर के एसपी के गनर ने ही ये फोन उठाया और कई बार कहने पर भी कप्तान से उसने बात नहीं कराई.

शिकायत लिखने के लिए बाबू को दिया फोन
हरदोई के एसपी ने फोन तो खुद उठाया लेकिन शिकायत लिखने के लिए फोन अपने बाबू को थमा दिया और दोबारा फोन मिलाने पर बात नहीं की. बरेली के कप्तान का रिस्पॉन्स भी जनता के प्रति ठीक नहीं मिला.

ये भी पढ़े: खुलासा : झूठा है निर्भया को मिला इंसाफ, सरकारी फाइलों में दफ़न हुआ सबसे बड़ा राज

टेस्ट में पास हुए छह जिला कप्तान
अंबेडकर नगर के एसपी को आईजी ने पत्रकार बनकर फोन किया जबकि लखीमपुर खीरी के एसपी को मुखबिर बनकर बात की. इस दौरान छह जिला कप्तानों ने फोन पर अच्छे से बात की और इस टेस्ट में पास हो गए.

Back to top button