जानिए इस पैकेज के जरिए आप बेहद कम पैसों में केरल की सैर कर पाएंगे..

गर्मियों के मौसम में अगर आप भी केरल जाने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक बढ़िया टूर पैकेज लाया है। इस पैकेज के जरिए आप बेहद कम पैसों में केरल की सैर कर पाएंगे।

गर्मियों की शुरुआत होते ही लोग वेकेशन की प्लानिंग करने लगते हैं। ऐसे में अगर आप भी इस समर किसी अच्छी जगह अपनी छुट्टियां बिताने का विचार कर रहे हैं, तो आईआरसीटीसी (IRCTC) आपके लिए एक बढ़िया ऑफर लेकर आया है। हाल ही में जारी किए गए इन पैकेज के जरिए आपको केरल घूमने का मौका मिलेगा। अगर आप भी इस गर्मी केरल घूमना चाहते हैं, तो यह टूक पैकेज आपके लिए एक बढ़िया विकल्प साबित होगा। तो चलिए जानते हैं इस पैकेज से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी

कब से शुरू होगा टूर

आईआरसीटीसी द्वारा जारी किए गए इस टूर पैकेज की शुरुआत 19 मार्च से होगी। खास बात यह है कि यह यात्रा 31 मई तक जारी रहेगी। यात्री अपनी सुविधा के मुताबिक तय तारीखों में से अपनी पसंद की तारीख का चुनाव कर सकता है। इस यात्रा के तहत आपको कोचीन, मुन्नार,थेक्कडी, कुमारकोम/एलेप्पी घूमने को मिलेगा। साथ ही यहां आपको हाउसबोट स्टे का अनुभव करने को भी मिलेगा।

ऐसा होगा यात्रा का शेड्यूल

केरल का यह टूर पैकेज 5 रातों और 6 दिन में पूरा होगा। इसके लिए आपको कोच्चि पहुंचना होगा, जहां से आपको पिक किया जाएगा और फिर यहां से आपकी यात्रा की शुरुआत होगी। इस टूर पैकेज का नाम रैविशिंग केरल विथ हाउसबोट स्टे रखा गया है। इसके तहत आपको सड़क मार्ग से यात्रा करवाई जाएगी। इस पैकेज के तहत आप डच पैलेस, यहूदी सिनेगॉग,कोचीन फोर्ट,मरीन ड्राइव,चीयापारा झरने जैसे पर्यटन स्थल भी घुमाए जाएंगे।

कितना होगा किराया

बात करें इस टूर पैकेज के किराए की, तो आईआरसीटीसी ने इस यात्रा के लिए अलग-अलग किराया तय किया है। अगर आप आप अकेले के लिए बुकिंग करा रहे हैं, तो इसके लिए आपको 48,570 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, अगर आप दो लोगों के लिए टिकट करा रहे हैं, तो आपको 24785 रुपये किराया देना होगा। जबकि, तीन लोगों की बुकिंग के लिए इस यात्रा का किराया प्रति व्यक्ति 19065 रुपये होगा।

टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

टूर पैकेज के लिए तय की गई किराए की इस राशि के साथ ही यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं भी मिलेंगी। इन सुविधाओं में भोजन, होटल में रहने की व्यवस्था, हाउसबोट में रुकने की सुविधा, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार सभी दर्शनीय स्थल का खर्च आदि शामिल होंगे। केरल के इस टूर पैकेज से जुड़ी ज्यादा जानकारी बुकिंग के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट या आईआरसीटीसी के ऑफिस भी जा सकते हैं।

Back to top button