जानिए आप भी घर पर ही कैसे बना सकते हैं बीयर

आपने देखा ही होगा कि जो लोग बाहर का खाना अधिक खाते हैं उनको अक्सर यह सलाह दी जाती है कि यदि सेहत बनानी हो तो घर का खाना खाओ। बात भी सही है कि घर के बने खाने में विटामिन और प्रोटीन की मात्रा अधिक होती है जो कि सेहत के लिए अच्छा होता है, पर यदि यह बात बीयर के बारे में कही जाए तो आप क्या कहेंगे।
आज हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी मशीन के बारे में जिससे आप बीयर को अपने घर पर ही बना सकते हैं। आइए जानते हैं इस मशीन के बारे में।

#अमरीकी स्टार्टअप कंपनी दी बियर मशीन ने इस खास मशीन को बनाया है जिससे घर पर ही पसंदीदा बियर बनाई जा सकती है।27 रूपए से कम में बनेगी एक ग्लास बियर।

यह मशीन बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे एक ग्लास बियर 40 सेंट्स से भी कम यानी 26.89 रूपए में एक ग्लास बियर बनती है। ऐसे देखा जाए तो यह मार्केट में मिलने वाली बियर से काफी सस्ती पड़ती है।

#दी बियर मशीन की कीमत 89 डॉलर (लगभग 6040 रूपए) है। इस मशीन के साथ खास बियर मिक्स भी आता है जिससे बियर बनाई जाती है। इसके अलावा कंपनी ने अलग-अलग बियर मिक्स वेरिएंट्स भी जारी किए हैं जिनमें से आप अपनी पसंद का मिक्स ले सकते हैं

#इसे ऑफिशियल कंपनी की साइट से मंगवाया जा सकता है। इसके अलावा, अमेजन पर भी ये मशीन उपलब्ध है। हालांकि, बाहर से मंगवाने के कारण इसके शिपिंग चार्जेस एक्स्ट्रा लग सकते हैं।

Back to top button