जाधव मामले में खुली पाकिस्तान की पोल, नवाज शरीफ के साथ हुआ धोखा

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान की पोल उन्हीं के खुफिया एजेंसी के अधिकारी ने खोल दी है। इस खुलासे के बाद कुलभूषण जाधव मामले में भारत की पकड़ और मजबूत होती नजर आ रही है। वहीं, पाकिस्तान को इस खुलासे से करारा झटका लगने वाला है।जाधव मामले में खुली पाकिस्तान की पोल

 

पाक की खुली पोल , जाधव की ब्लूचिस्तान से दिखाई गई फर्जी गिफ्तारी

दरअसल, कुलभूषण को पाकिस्तान ने भारतीय जासूस बताकर फांसी की सजा सुनाई है। पाकिस्तान का दावा है कि कुलभूषण भारत का जासूस है और उसे ईरान से पाकिस्तान की सीमा में घुसपैठ करते समय ब्लूचिस्तान से पकड़ा गया था। पाकिस्तान के इसी दावे की पोल उन्हीं की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने खोली है।

खबरों के मुताबिक, आईएसआई के पूर्व अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल अमजद शोएब ने कहा है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान से नहीं बल्कि ईरान से अगवा करके लाया गया था। जबकि भारत का दावा है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया। भारत का कहना है कि जाधव नेवी से रिटायर होने के बाद कारोबार के सिलसिले में ईरान गए थे।

आईएसआई के पूर्व अधिकारी अमजद शोएब ने यह दावा किया है कि कुलभूषण को ईरान से गिरफ्तार करके ब्लूचिस्तान में उसकी फर्जी गिरफ्तारी दिखाई गई। इस मामले में भारत ने आईसीजे में जाधव को लेकर अपील की थी जिसके बाद 18 मई को कूलभूषण की फांसी पर रोक लगा दी गई। आईएसआई के अधिकारी के इस खुलासे को इस्तेमाल कर भारत आईसीजे में उन्हें पाकिस्तान को आड़े हाथों ले सकता है।

Back to top button