जादुई चाय बस एक कप पीजिये और फिर देखिये इसका असर

भारत जैसे देश में आपको कई तरह के चाय के दीवाने मिल जाएंगे, किसी को दूध वाली मसाला चाय पसंद है तो किसी को अदरक और इलाइची वाली चाय, वहीं अगर कोई दूध वाली चाय नहीं पसंद करता तो उनके लिए ब्लैक टी बनाई जाती है। मगर कभी क्या आपने केले वाली चाय पी है। अगर नहीं तो पीना जल्द से जल्द शुरू कर दीजिये क्यों की यह आपकी उम्र बढ़ाने में मदद करेगा।

जादुई चाय बस एक कप पीजिये और फिर देखिये इसका असर

जादुई चाय के फायेदे

  • यह चाय आपकी उम्र बढ़ाने के साथ-साथ अगर आपको नींद की तकलीफ है तो उसे भी दूर कर देगी। रोज इसके सेवन से लोगो को गहरी नींद आनी शुरू हो जाएगी।
  • अगर आपको है पुराने कब्ज की तकलीफ तो उसे भी इस चाय से ठीक किया जा सकता है। कैसे भी पेट के तकलीफ को चुटकियो में इसे ठीक किया जा सकता है।
  • इंसान में तनाव अधिक होने का कारण नर्वस सिस्टम में तकलीफ होती है। केले वाली चाय किसी तरफ इस तरह की तकलीफ को तुरंत दूर कर देती है। क्यों की केले की चाय सीधे आपके नर्वस सिस्टम पर असर डालती है।
  • अगर आपको शुगर की तकलीफ है तो आपको इसे बैलेंस रखने के लिए रोज केले वाली चाय पीनी चाहिए।

ऐसे बनायें केले वाली चाय

पहले एक तपेली में लें एक कप पानी फिर उसे रखे गैस के ऊपर फिर उसमे डालें दालचीनी पाउडर फिर उसमे अपने पसंद के हिसाब से पके हुए या फिर कचे केले को छिलका निकल कर डाल दें जब पानी अच्छे से उबल जाये तब उसे पिए। इस तरह से बड़ी आसानी से एप तैयार कर सकते हैं अपनी केले वाली चाय।

Back to top button