जहां एक हफ्ते बाद होना है टेस्‍ट, वहां बत्‍ती गुल होने के कारण रोकना पड़ा मैच

ब्रिस्बेन हीट और सिडनी थंडर्स के बीच गुरुवार शाम बिग बैश लीग मैच के दौरान गाबा मैदान के एक हिस्से में फ्लड लाइट बंद होने से मैच रद्द करना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया इसी मैदान में एक सप्ताह बाद श्रीलंका के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट की मेजबानी करेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को बताया कि बत्ती गुल होने के कारणों की जांच की जा रही है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी एंथनी एवर्ड ने कहा, ‘‘हम क्वींसलैंड स्टेडियम के साथ मिलकर जांच का काम कर रहे हैं ताकि भविष्य में होने वाले मैचों में यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसी कोई समस्या नहीं हो.’’
इससे पहले थंडर्स के कोच शेन बांड ने ऐसी स्थिति होने पर नियमों की समीक्षा की मांग की थी. उनकी टीम ने इस टी-20 मुकाबले में शेन वाटसन की शतकीय पारी के दम पर चार विकेट पर 186 रन बनाये थे. जिसके जवाब में हीट की टीम 10 रन पर दो विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी.
इसके बाद मैदान के एक हिस्से में फ्लडलाइट की बत्ती गुल हो गई. एक घंटे तक जब मैच शुरू नहीं हो सका तो दोनों टीमों के बीच अंक बांटा गया.
बांड को लग रहा था कि मैदान में मैच जारी रखने के लिए पर्याप्ता रौशनी थी. उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया में कई ऐसे मैदान है जहां इससे भी कम रौशनी है. इसलिए यह निराशाजनक है. यह प्रतियोगिता के लिए अच्छा नहीं है और मुझे लगता है कि नियमों की समीक्षा की जानी चाहिये.’’

Back to top button