जरुर ध्यान रखे गरुड़ पुराण की ये ख़ास बात, जमकर बरसेगा धन

आप सभी में से कई लोग ऐसे होंगे जिन्होंने गरुड़ पुराण पढ़ा होगा. ऐसे में बहुत से लोग इस बारे में जानते भी होंगे. वैसे बहुत से लोग यह मानते हैं कि उसमे केवल डराने या नरर्क की ही बाते हैं लेकिन ऐसा नहीं है. जी हाँ, गरुढ़ पुराण में जीवन और मौत से जुड़ी बातों की जानकारी मिलती है. इसी के साथ गरुड़ पुराण में स्वर्ग, नरक, पाप, पुण्य के अलावा भी बहुत कुछ है. जी हाँ, कहा जाता है उसमें ज्ञान, विज्ञान, नीति, नियम और धर्म की बाते हैं और गरुड़ पुराण में एक ओर जहां मौत का रहस्य है जो दूसरी ओर जीवन का रहस्य छिपा हुआ है.

इसी के साथ गरुड़ पुराण की हजारों बातों में से एक बात यह भी है कि यदि आप अमीर, धनवान या सौभाग्यशाली बनना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप साफ-सुथरे, सुंदर और सुगंधित कपड़े पहनें. जी हाँ, गरुण पुराण के अनुसार उन लोगों का सौभाग्य नष्ट हो जाता है जो गंदे वस्त्र पहनते हैं. कहते हैं जिस घर में ऐसे लोग होते हैं जो गंदे वस्त्र पहनते हैं उस घर में कभी भी लक्ष्मी नहीं आती है और इसी कारण उस घर से सौभाग्य भी चला जाता है और दरिद्रता का निवास होना शुरू हो जाता है.

कहते हैं जो लोग धन और सभी सुख-सुविधाओं से संपन्न हैं, लेकिन फिर भी वह लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उनका धन धीरे धीरे नष्ट हो जाता है. इसी के कारण सभी को साफ एवं सुगंधित कपड़े ही पहननें चाहिए क्योंकि ऐसा करने से महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त की जा सकती है.

Back to top button