…इस वजह से तो नही हुई अम्मा की मौत

नई दिल्ली। जे. जयललिता के निधन से जहां तमिलनाडु में मातम पसरा है, वहीं पूरे देश में अम्मा की चर्चा हो रही है। इस बीच, आशंका जताई गई है कि क्या आय से अधिक संपत्ति मामले में सितंबर 2014 में मिली जेल की सजा का जयललिता की मौत से कुछ संबध है?

बड़ी खबर: आज से हुआ लागू फिर चलेंगे 500 के पुराने नोट…

...इस वजह से तो नही हुई अम्मा की मौत

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, सितंबर 2014 से पहले तक जयललिता का स्वस्थ्य कभी चिंता का विषय नहीं रहा। उस माह जया को बेंगलुरु की विशेष अदालत ने दोषी करार देते हुए चार साल की सजा सुनाई थी। उन पर 100 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

बड़ी खबर: नहीं रही तमिलनाडु की सीएम जयललिता…

इस सजा के साथ ही जयललिता की मुख्यमंत्री की कुर्सी भी चली गई थी। सजा के बाद उन्हें बेंगलुरु की पारापन्ना अग्रहारा जेल ले जाया गया था। सजा सुनने के बाद जयललिता ने बेचैनी की शिकायत की थी, जिसके चलते जेल के हॉस्पिटल में उनका चेकअप किया गया था।

हालांकि आठ माह बाद ही उन्हें बरी कर दिया गया, लेकिन इस घटनाक्रम के बाद से जया को सार्वजनिक कार्यक्रम में बहुत कम देखा गया। बहुत कम लोगों को पता है कि उसके बाद उनके स्वास्थ्य का क्या हुआ? यानी वे बीमार रहीं तो हद तक और वास्तव में उन्हें हुआ क्या था?

अभी-अभी: होटल में लगी भीषण आग, जिंदा जले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

मालूम हो, जयललिता को आखिरी बार आखिरी बार 20 सितंबर को सार्वजनिक कार्यक्रम में देखा गया था। इसके दो दिन बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से अब उनके निधन की खबर ही आई।

Back to top button