जम्मू के सुंजुवां में आतंकी हमले से पहले पंजाब में हुई घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम

जम्मू कश्मीर में आर्मी कैंप पर आतंकी हमले से ठीक पहले पंजाब में घुसपैठ की कोशिश नाकाम की गई। बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी को मार गिराया।

जम्मू के सुंजुवां में आतंकी हमले से पहले पंजाब में हुई घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम वहीं एक घुसपैठिया घायल हो गया। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा चौकी जगननाथ के निकट शुक्रवार आधी रात बीएसएफ के जवानों व पाक तस्करों के फायरिंग हुई। इसमें एक घुसपैठिया ढेर हो गया और दूसरा घायल हो गया। उसे फाजिल्का के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

बीएसएफ ने घायल घुसपैठिए के पास से से नौ किलो हेरोइन, 7.63 एमएम पिस्तौल, दो मैगजीन, कारतूस बरामद किए हैं। बीएसएफ के अबोहर रेंज के डीआईजी मधुसूदन शर्मा ने शनिवार को हेडक्वार्टर में पत्रकारों को बताया कि 169 बटालियन के अधीन आती जगननाथ चौकी के नजदीक शुक्रवार रात करीब 11:50 बजे पाकिस्तान की ओर से हलचल देखी गई तो बीएसएफ जवान सतर्क हो गए।

जवानों ने ललकारा तो उन्होंने फायरिंग कर दी

सर्च अभियान चलाया तो जवानों को सीमा पर तारबंदी के निकट कुछ लोगों की आहट सुनी। इस पर जवानों ने ललकार कर रुकने के लिए कहा। उधर से कोई जवाब मिलने के बजाए फायरिंग शुरू कर दी गई। इस पर बीएसएफ जवानों ने भी जवाब में फायरिंग की। कुछ समय बाद दूसरी तरफ हलचल बंद हो गई।

डीआईजी शर्मा ने बताया कि सुबह जब सर्च अभियान चलाया गया तो एक घुसपैठिया भारतीय सीमा के भीतर ही घायल अवस्था में पाया गया, जिसके पांव पर गोली लगी थी। उसके पास एक कंबल में लिपटी हुई नौ किलो हेरोइन, एक पिस्तौल 7.63 एमएम, दो मैगजीन, सात कारतूस, एक खोखा बरामद हुआ है।

घायल की पहचान जिला कसूर के गांव फतिआना निवासी गफार अली के रूप में हुई है। डीआईजी शर्मा ने बताया कि दूसरे तस्कर की फायरिंग दौरान मौत हो गई और पाकिस्तानी रेंजर उसका शव उठा ले गए। घायल तस्कर से गहन पूछताछ की जा रही है।

 
 
Back to top button