जम्मू कश्मीर: पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी को पीडीपी से किया निष्कासित, बताई ये खास वजह…

जम्मू कश्मीर के पूर्व वित्तमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रभावशाली नेताओं में से एक अल्ताफ बुखारी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते शनिवार को बाहर निकाल दिया गया है।जम्मू कश्मीर: पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी को पीडीपी से किया निष्कासित, बताई ये खास वजह...

अल्ताफ के ऊपर कार्रवाई ऐसे वक्त पर कई गई है जब पीडीपी के पास इस बात की सूचना थी कि वे आनेवाले दिनों में पार्टी को अलविदा कर सकते हैं। नवंबर में राज्यपाल सत्यापल मलिक की तरफ से विधानसभा भंग करने के बाद चार पूर्व मंत्रियों समेत कई विधायक पार्टी छोड़कर जा चुके हैं।

पार्टी छोड़कर जानेवालों में से चार ने सजाद लोन की पार्टी पीपुल्स कॉन्फ्रेंस को ज्वाइन कर लिया जबकि अन्य पूर्व मंत्री बशरत बुखारी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ हाथ मिला लिया। हालांकि, दो पूर्व मंत्री हसीब द्राबू और जावीद मुस्तफा मीर ने अब तक किसी भी पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है।

पिछले साल नवंबर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस विधायकों के समर्थन से पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया। उस वक्त बुखारी मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे उपर्युक्त उम्मीदवार के तौर पर उभरे थे।

हालांकि, पिछले दो महीने से वे पार्टी की बैठकों में हिस्सा नहीं ले रहे थे। अल्ताफ बुखारी 7 जनवरी की बिजभेरा रैली में भी शामिल नहीं हुए, जो पार्टी संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद की तीसरी पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित की गई थी।

Back to top button