जम्मू कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान एक वांटेड सहित 3 आतंकी ढेर, एक भारतीय जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ हो गई,  जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकी मारे जा चुके हैं, जबकि मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की भी खबर सामने आई है, जबकि मुठभेड़ अब भी जारी है.

अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान वाटेंड जहूर ठोकर उर्फ फौजी के रूप की गई है, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. उल्लेखनीय है कि मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जहूर ठोकर पहले सेना में ही था और 2016 में वो देशद्रोह कर आतंक की राह पर चला गया था. इस एनकाउंटर के बाद इलाके के युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पथराव करना शुरू कर दिया है. इस झड़प में दो स्थानीय नागरिकों की भी मृत्यु हो गई है. एतिहातन इलाके में इंटरनेट बंद कर दिया गया है, वहीं बारामूला-बनिहाल रेल सेवा को रद्द कर दिया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को पुलवामा के खारपुरा के एक सेब बगीचे में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा हुआ पाकर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबल के जवानों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया.

Back to top button