जम्मू-कश्मीर के पुलवामा IED ब्लास्ट में दो जवान हो गए शहीद, 9 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा IED ब्लास्ट में दो जवान शहीद हो गए हैं. सोमवार को हुए इस हमले में 9 जवान घायल हुए थे, जिसमें से दो की हालत गंभीर थी. ये दोनों जवान मंगलवार सुबह शहीद हो गए हैं. इससे पहले मंगलवार को ही अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. एनकाउंटर में एक जवान शहीद हुआ है जबकि एक घायल हैं.

बता दें, आतंकियों ने सोमवार को पुलवामा में सेना पर हमला बोला था. 44 राष्ट्रीय राइफल्स की गाड़ी को तब आईईडी से उड़ाया गया जब अरिहाल इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. यह गाड़ी बुलेटप्रुफ थी. इसके बावजूद सेना के 9 जवान जख्मी हुए थे. इसमें से दो जवान मंगलवार सुबह इलाज के दौरान शहीद हो गए.

हैरानी तो ये है कि आतंकियों ने चेतावनी देकर फिर से पुलवामा में ही हमला किया. ये इलाका उस जगह से सिर्फ 27 किलोमीटर दूर है, जहां 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमली बोला था. उस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे.

पिछले कुछ दिनों से आतंकी घटनाएं तेजी से बढ़े है. कुछ दिन पहले ही आतंकियों ने अनंतनाग में ही सेना की गश्ती गाड़ी पर हमला बोला था. इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हुए थे. जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर अरशद खान बुरी तरह से जख्मी हो गए थे, जो बाद में शहीद हो गए थे.

Back to top button