जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद आजाद का यह पहला दौरा, पढ़े पूरी खबर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे। आजाद डोडा, रामबन के जिलों का दौरा कर हालात का जायजा लेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। बुधवार सुबह आजाद जम्मू पहुंचे और सीधे जम्मू संभाग के रामबन जिला के बटोत के लिए रवाना हो गए। बटोत में आजाद कार्यकर्ताओं से बैठक कर रामबन, डोडा, किश्तवाड़, भद्रवाह के हालात का जायजा भी लेंगे।

वीरवार सुबह वह डोडा जाएगे और डोडा के दूरदराज इलाकों का दौरा कर विकास कार्यों की जानकारी लेंगे। जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद आजाद का यह पहला दौरा है। इससे पहले वह छह दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर आ चुके हैं। उन्होंने चार दिन कश्मीर में और दो दिन जम्मू में गुजारे थे और इस दौरान उन्होंने विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात भी की थी। इस बार आजाद का जम्मू दौरा बहुत सीमित है। वह शुक्रवार को वापसी में जम्मू आएंगे और सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रवीन्द्र शर्मा ने कहा कि गुलाम नबी आजाद रामबन और डोडा जिलों के दौरे पर हैं। इस दौरान उनकी मुलाकात पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से होगी। पार्टी का आधार मजबूत करने, अहम मुद्दों को लेकर आंदोलन चलाने पर भी चर्चा होने की संभावना है। आजाद जब पिछली बार आए थे तो उनका दौरा कश्मीर और जम्मू तक सीमित रहा था। अब इन दूरदराज जिलों का दौरा कर विकास कार्यों को देखना और लोगों की समस्याओं को सुनने पर केंद्रित होगा।

Back to top button