जम्मू कश्मीर के अखनूर में हुआ IED ब्लास्ट, सेना के जवान हुए घायल

जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों की नापाक हरकत सामने आई है. इस बार उन्होंने इंडियन आर्मी के जवानों को निशाना बनाने का प्रयास किया है. आतंकियों ने अखनूर सेक्टर में आईईडी ब्लास्ट किया है, जिसमें इंडियन आर्मी के तीन जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों को उपचार के लिए भर्ती कराया जा रहा हैै.

वहीं, पाकिस्तान एक बाद फिर से सीमा पर सरगर्मी तेज़ कर रहा है. अपने तोपखाने को बॉर्डर के और पास नई जगहों पर तैनात कर रहा है. सूत्रों के अनुसार, बॉर्डर के पास पाकिस्तान ने 105 मिमी तोपों वाली 4 रेजीमेंट और 155 मिमी तोपों वाली 6 रेजीमेंट्स तैनात की है. इन्हें नए स्थानों पर तैनात किया जा रहा है ताकि भारतीय इलाक़ों पर अधिक कारगर तरीक़े से गोलाबारी की जा सके. हाल के दिनों में इंडियन आर्मी के तोपखाने ने न सिर्फ पाकिस्तानी सेना की कई पोस्ट तबाह की थीं, बल्कि आतंकवादी ठिकानों को भी निशाना बनाया था.

पाकिस्तान ने बॉर्डर के पास अपनी आर्मी की तैनाती भी बढ़ा दी है. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों की संख्या 90000 से अधिक है. इसके अलावा पाकिस्तानी आर्मी के विशेष दस्ते SPECIAL SERVICE GROUP (SSG) के 2000 कमांडो भी तैनात किए गए हैं.

Back to top button