जम्मू-कश्मीर: अगवा युवक को रिहा करने से पहले आतंकियों ने पैर में मारी गोली…

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के बट्मुरन वनपोरा गांव के अगवा परवेज अहमद वानी को मंगलवार को आतंकियों ने करीब 12 घंटे बाद रिहा कर दिया। उसे सोमवार शाम को आतंकियों ने अगवा किया था। जम्मू-कश्मीर: अगवा युवक को रिहा करने से पहले आतंकियों ने पैर में मारी गोली...

मंगलवार की सुबह उसे जिले के बरतिपोरा गांव के पास छोड़ दिया। आतंकियों ने रिहा करने से पहले उसके पैर में गोली मारी थी। घायलावस्था में उसे श्रीनगर इलाज के लिए रेफ र किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी गई है।

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में अगवा किए गए सभी युवाओं को रिहा कर दिया था। इसके कुछ ही घंटे बाद सोमवार को देर शाम एक अन्य युवा का आतंकियों ने अपहरण कर लिया। इसकी शिनाख्त बटमुरन के परवेज वानी के रूप में हुई है। रिहा सभी युवा अपने घर सही सलामत पहुंच गए। 

सफानगरी वाली घटना के पीछे हिज्ब जबकि हरमेन वाली घटना को जैश ने अंजाम दिया है। शोपियां जिले में गत वीरवार से आतंकियों द्वारा स्थानीय युवाओं को अगवा करने का सिलसिला शुरू किया गया था। करीब 11 युवाओं को मुखबिरी के शक में अगवा किया गया था। इनमें से दो को मौत के घाट उतार दिया गया।

वीरवार को देर रात को आतंकियों ने जिले के सफानगरी इलाके से पांच युवाओं को अगवा किया था जिनमें से तीन को कुछ घंटों बाद रिहा कर दिया गया। एक उनके कब्जे में था। कुछ घंटों बाद पुलवामा जिले के एक गांव से कक्षा 11 के छात्र नदीम मंजूर का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ। 

शनिवार को भी पांच युवाओं को अगवा किया गया था जिनमें से दो को कुछ घंटों बाद रिहा किया गया था। दो उनके कब्जे में थे। जबकि एक अन्य युवक हुजैफ  अहमद निवासी मंजगाम कुलगाम की गला कटी लाश बरामद हुई थी। एक अन्य युवक को रविवार को अगवा किया गया था जिसे छोड़ा नहीं गया था। इन तीन घटनाओं में आतंकियों के कब्जे में चार युवा थे जिन्हें सोमवार को रिहा कर दिया गया।
Back to top button