जम्मू एवं श्रीनगर में भारी बर्फबारी से नेशनल हाईवे हुआ बंद

नई दिल्ली: देश में इस समय ठंड अपने पूरे सबाब पर पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। वहीं बुधवार को उत्तराखंड के चारधाम, हिमाचल के शिमला और जम्मू-कश्मीर में घाटी व लद्दाख में विभिन्न इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई है। जिससे ठंड काफी बढ़ी है। वहीं भारी बर्फबारी के चलते जवाहर टनल को बंद हो गई है। इस वजह से जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर जाने वाले ट्रैफिक को रोक दिया गया है।

यहां बता दें कि राज्य में रेल यातायात भी प्रभावित रहा है। वहीं बता दें कि जम्मू पहुंचने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनें देरी से पहुंची। बर्फबारी के चलते कश्मीर घाटी व लद्दाख में ठंड बढ़ी है। इसके अलावा पंजाब में लगातार तीसरे बादल छाए रहे। यह हाल हरियाणा का भी रहा। वहां मंगलवार से हो रही बूंदाबांदी से ठंड बढ़ गई है। मध्य प्रदेश में भी मौसम बदला है। ग्वालियर में झमाझम बारिश हुई। दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के अलावा औली, हर्षिल व मसूरी की ऊंची चोटियों में हुए हिमपात से समूचा क्षेत्र शीतलहर की चपेट में है। कुमाऊं में हिमालय की ऊंची चोटियों में बर्फबारी व निचले कई इलाकों में बारिश से ठंड बढ़ गई है। वहीं बुधवार शाम तक गंगोत्री व केदारनाथ में एक-एक फीट बर्फ गिरी, यहां करीब छह घंटे लगातार बर्फबारी हुई। 

Back to top button