जब महिलाएं खुद ही करने लगेगी ये गंदा काम, उसी दिन हो जाएगा कलियुग का अंत

भागवत गीता में मनुष्य और संसार के जन्म से लेकर अंत तक कही सारी बाते कही गयी है और खूब सारी बातो के बारे में यहाँ पर जिक्र भी किया गया है जो अपने आप में काफी कुछ कहती है लेकिन आज हम बात करने वाले है महिलाओं के बारे में जो भगवान् श्रीकृष्ण ने खुद कही है और कहा है कि अगर किसी भी संसार में कही पर भी ऐसी कुछ बाते होनी शुरू हो जायेगी और वो चरम पर पहुंचेगी तो समझ लेना कि कलियुग का अंत होने वाला है तो चलिए फिर वो बाते जान लेते है।

इस सम्बन्ध में सबसे पहला जिक्र श्रृंगार का आता है, जब स्त्रियाँ अपने बालो का रंग बदलकर अन्य रंग का कर लेगी और अपने बालो पुरुषो के सामान कर देगी तब संसार के विनाश का प्राराम्ब्भ हो जाएगा क्योंकि इसके बाद से ही विपरीत लिंग वाली बात ही समाप्त होने लगेगी।

दूसरी बात बताते है कि जब एक स्त्री और उसका पुरुष केवल शारीरिक आकर्षण में बंधने के चलते विवाह करेंगे और ये केवल और केवल दिखावे से अधिक कुछ नही रहेगा और पत्नी पति की सेवा करने को अपना अपमान मानेगी तो ये भी कलियुग के अंत के निकट होने को ही दर्शायेगा।

जब घर का छोटा अपने बड़े से लड़ेगा, अपने से वृद्ध पर हाथ उठाएगा तो वो भी एक बहुत ही बुरा दौर होगा और ऐसे में इस सृष्टि के अस्तित्व में रहने के अधिकार समाप्त हो जायेंगे और आखिरकार कलियुग का अंत होगा।

कभी नही होगी पैसो की कमी अगर आप अपनी ऑफिस में रखेंगे इस रंग की कुर्सियां, आएगा धन ही धन…

जब पवित्रताओ का नाश होगा, सेहत पर विदेशी आक्रमण होंगे, प्रेम कुटिलता में समा चुका होगा तब ये सभ्यता पानी में डूबकर समाप्त हो जायेगी और अंत में पानी के नीचे उतरने पर जो कुछ भी पुनः बसेगा वो सतयुग कहलायेगा और यही से ही मानव सभ्यता का एक नया अध्याय लिखा जाएगा।

Back to top button