जबरदस्त खूबियों से भरा ASUS ROG PHONE 2 स्मार्टफोन, जानिए खासियत

गेमिंग फोन्स आजकल काफी ट्रेंड में है और इस ट्रेंड को शुरू करने वाली कंपनी Asus ने आज ROG फोन सक्सेसर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने ROG Phone 2 लॉन्च कर दिया है. हालांकि, इसकी कीमत के बारे में अभी कंपनी ने कुछ नहीं बताया है. इसकी कीमत जब भी आएगी, यह तो पक्का है की फोन प्रीमियम रेंज का होगा. यह दुनिया का पहला फोन है, जो स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट के साथ आया है. इस चिपसेट को कुछ दिनों पहले ही पेश किया गया था. फोन में 12GB तक रैम और 512GB स्टोरेज उपलब्ध है.

अपने बयान में क्वालकॉम के प्रोडक्ट मैनेजर ने बताया, यह चिपसेट CPU और GPU की परफॉरमेंस को बढ़ाएगा. इतना ही नहीं, यह 5G, गेमिंग, AI और XR के अनुभव में भी इजाफा करेगा. स्नैपड्रैगन 855 प्लस में मौजूद Kryo 485 CPU प्राइम कोर 2.96GHz तक की क्लॉक स्पीड देगा. स्नैपड्रैगन 855 2.84GHz की क्लॉक स्पीड देता है. क्लॉक स्पीड के मामले में तो छोटा सा बूस्ट ही देखने को मिला है. यह चिपसेट गेमर्स के लिए बड़ा फायदेमंद होने वाला है. यह चिपसेट Adreno 640 GPU के साथ ग्राफिक्स परफॉरमेंस में 15 प्रतिशत का बूस्ट देगा. इससे 855 प्लस, AR और VR टास्क बेहतर तरीके से हैंडल कर पाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फोन में 6.59 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED पैनल के साथ 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया है. स्क्रीन के टॉप और बॉटम पर बेजल्स हैं, लेकिन Asus ने स्टीरियो स्पीकर सेटअप उपलब्ध करवाया है. कंपनी का दावा है की यह 2.5 गुना लाउड है और DTS:X अल्ट्रा ऑडियो सपोर्ट करता है. Asus Phone 2 स्टॉक एंड्रॉइड इंटरफेस के साथ आता है. जिन्हें और कस्टम विकल्प चाहिए, वो ROG UI के विकल्प का चुनाव कर सकते है.

इसके अलावा कंपनी ने फोन में Asus के कूलिंग सिस्टम और एयर वेंट को उपलब्ध कराया है, जो फोन के तापमान को कंट्रोल में रखता है. एयर ट्रिगर और भीतर वाइब्रेशन मोटर्स इसे बेहतरीन बनती हैं. ROG Phone 2 में 24MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसमें 4 माइक्रोफोन दिए गए हैं, ताकि वॉयस रिकॉर्डिंग क्लियर हो। रियर कैमरा Asus 6Z जैसे है. इसमें 48MP प्राइमरी कैमरा और 13MP वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. ROG Phone 2 में इस बार 6000mAh की बिग बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है की फोन एक चार्ज में 7 घंटे तक PUBG सेशन ऑन रख सकता है. बैटरी को रिफिल करने के लिए सुपरफास्ट 30W चार्जिंग सिस्टम दिया गया है. क्योंकि पिछले साल ROG फोन भारत में थोड़ी देर से आया था, तो हो सकता है की कुछ महीनों में यह फोन भारत में लॉन्च कर दिया जाए.

Back to top button