जन्मदिन विशेष: 17 जनवरी को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल…

मूलांक व्यक्ति के जन्म की तारीख का योग होता है अर्थात् जिस तारीख को आपका जन्म हुआ होगा, उस तारीख का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। अगर आपका जन्म 1 से 9 तारीख के बीच हुआ है तो आपका मूलांक यही होगा। वही अगर 10 से 31 के बीच किसी तारीख को आपका जन्म हुआ है तो इन दोनों अंको का योग ही आपका मूलांक कहलाता है। जैसे यदि आपका जन्म 24 तारीख को हुआ है तो मूलांक 6 होगा।जन्मदिन विशेष: 17 जनवरी को जन्म लेने वाले व्यक्तियों के लिए कैसा रहेगा साल...

स्वभाव
इस मूलांक से प्रभावित जातक धैर्यवान, दृढ़ संकल्प शक्ति के धारक एवं महत्वाकांक्षी होते हैं। प्रतिकूल परिस्थितियों में भी ये जातक सफलता का मार्ग निकाल ही लेते हैं। शिक्षा प्राप्ति के लिए इन्हें संघर्ष करना पड़ता है। 31 वां या 35 वां वर्ष लक्ष्य प्राप्ति में सहायक रहता है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ रहती है। वैवाहिक सुख प्राय: देरी से मिलता है। स्वजनों से मतभेद बने रहते हैं।

इस वर्ष में मिलने वाली सफलताएं
इस वर्ष आप नई उर्जा से ओत प्रोत रहेंगे। अटके विकास कार्यों में सफलता मिलेगी। शुभचिंतकों का अपेक्षित सहयोग मिलेगा। चल अचल संपत्ति में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। विदेश यात्रा की इच्छा पूर्ति का अवसर मिल सकता है। विरोधी भी आपकी सफलता से हतप्रद रहेंगे। परिवार में शुभकार्य सम्पन्न होंगे। रोजगारपरक परीक्षाओं में सफलता एवं इंजीनियरिंग, रेलवे, शिक्षा, बैंक, बीमा, सम्पादन, वकालत आदि क्षेत्रों में करियर बनाने के अवसर मिलेंगे। व्यवसाय विस्तार की योजना साकार होगी। व्यवसाय में उत्तम धन लाभ होगा। जमा पूंजी में वृद्धि से उत्साह बढ़ेगा। सरकारी या अद्र्धसरकारी क्षेत्र में सेवारत जातकों को अनुकूल स्थानान्तरण या प्रमोशन का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

Back to top button